Advertisement

राजस्थान: सीएम अशोक गहलोत के भाई के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी, सियासी हलचल तेज

राजस्थान के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के जोधपुर स्थित...
राजस्थान: सीएम अशोक गहलोत के भाई के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी, सियासी हलचल तेज

राजस्थान के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के जोधपुर स्थित आवास सहित कई जगहों पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने छापेमारी की। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अन्य स्थानों पर भी छापेमारी की जा रही है। केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा भ्रष्टाचार का एक नया मामला दर्ज किए जाने के बाद यह छापेमारी की रही है।

कांग्रेस ने अग्रसेन गहलोत के आवास पर सीबीआई की छापेमारी को लेकर शुक्रवार को नरेंद्र मोदी नीत केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि यह प्रतिशोध की राजनीति है। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यह दावा भी किया कि मुख्यमंत्री गहलोत ने राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ को लेकर दिल्ली में हुए विरोध प्रदर्शनों में अग्रिम भूमिका निभाई थी जिस कारण सरकार ने छापेमारी का यह कदम उठाया है।

उन्होंने ट्वीट किया, यह पूरी तरह से प्रतिशोध की राजनीति है। अशोक गहलोत दिल्ली में तीन दोनों तक हुए विरोध प्रदर्शन में अग्रिम पंक्ति में थे और इसी को लेकर मोदी सरकार की यह निर्लज्ज प्रतिक्रिया आई है।रमेश ने जोर दिया, हम खामोश नहीं होंगे। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के आवास पर भ्रष्टाचार के एक मामले को लेकर छापेमारी की।

 

बता दें कि इस पूरे मामले को राजनीतिक हलकों में राहुल गांधी के लिए अशोक गहलोत द्वारा दिल्ली में किए जा रहे प्रदर्शन से जोड़कर देखा जा रहा है। इस समय सीएम अशोक गहलोत दिल्ली में हैं और राहुल गांधी से हो रही ईडी पूछताछ का विरोध कर रहे है। अग्रसेन गहलोत के घर पर सीबीआई की रेड करीब डेढ़ घंटे तक चली। अग्रसेन गहलोत के पावटा स्थित कार्यालय पर भी सीबीआई टीम मौजूद है। सीबीआई के एसीपी भटनागर ने कोऑर्डिनेट किया था, सीबीआई की टीम दिल्ली से आई थी।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad