Advertisement

सीबीआई ने संदेशखाली में शाहजहां शेख के घर की ली तलाशी

सीबीआई अधिकारियों ने इलाके में ईडी टीम पर हमले की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को संदेशखाली में...
सीबीआई ने संदेशखाली में शाहजहां शेख के घर की ली तलाशी

सीबीआई अधिकारियों ने इलाके में ईडी टीम पर हमले की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को संदेशखाली में निलंबित टीएमसी नेता शाजहां शेख के आवास की तलाशी ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने हमले के संबंध में सबूत इकट्ठा करने के लिए सरबेरिया के अकुंचीपारा इलाके में उनके घर के पास के इलाकों का भी दौरा किया।

सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस से निलंबित शेख को 5 जनवरी को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में ईडी अधिकारियों पर भीड़ के हमले से संबंधित एक मामले में गिरफ्तार किया गया था, जब केंद्रीय एजेंसी कथित राशन वितरण घोटाले के संबंध में उनके परिसर की तलाशी लेने गई थी। 

जांच में सहयोग के लिए सीबीआई टीम के साथ फोरेंसिक और ईडी अधिकारी भी शामिल हुए। अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय एजेंसियों की सुरक्षा के लिए इलाके में केंद्रीय बलों की एक बड़ी टुकड़ी तैनात की गई है।

सीबीआई अधिकारियों ने परिसर में प्रवेश करने के लिए ईडी द्वारा शेख के घर पर लगाई गई सील को खोल दिया। वे अपनी जांच के लिए इलाके की वीडियोग्राफी और मैपिंग भी कर रहे हैं। गुरुवार को, निलंबित तृणमूल कांग्रेस नेता की हिरासत प्राप्त करने के बाद, सीबीआई ने संदेशखाली में उनके घर और कार्यालय का दौरा किया। दोनों परिसरों को बंद पाकर टीम ने जाने से पहले बाहर से तस्वीरें लीं।

शेख और उनके सहयोगियों शिबा प्रसाद हाजरा, उत्तम सरदार और अन्य पर संदेशखाली में यौन शोषण और जमीन हड़पने का आरोप लगाया गया था। 55 दिनों तक भागने के बाद, शेख को 29 फरवरी को सुंदरबन के बाहरी इलाके संदेशखाली द्वीप से लगभग 30 किमी दूर मिनाखान इलाके में पकड़ा गया था।

शेख राशन घोटाला मामले में अपने घर पर छापेमारी के दौरान 5 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर हमले के संबंध में नज़ात पुलिस स्टेशन में दर्ज दो मामलों में आरोपी है। बुधवार को सीबीआई को पश्चिम बंगाल आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) से उनकी हिरासत मिल गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad