Advertisement

लॉकडाउन में कलेक्टर को होश खोना पड़ा भारी, वीडियो वायरल होने के बाद हटाए गए

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में युवक को बीच सड़क थप्पड़ मारने वाले कलेक्टर रणबीर शर्मा तत्काल प्रभाव से...
लॉकडाउन में कलेक्टर को होश खोना पड़ा भारी, वीडियो वायरल होने के बाद हटाए गए

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में युवक को बीच सड़क थप्पड़ मारने वाले कलेक्टर रणबीर शर्मा तत्काल प्रभाव से हटाए दिए गए हैं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसके लिए निर्देश जारी कर दिए हैं। सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है।


सीएम ने ट्वीट में लिखा कि ''सोशल मीडिया के माध्यम से सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा द्वारा एक नवयुवक से दुर्व्यवहार का मामला मेरे संज्ञान में आया है। यह बेहद दुखद और निंदनीय है। छत्तीसगढ़ में इस तरह का कोई कृत्य कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कलेक्टर रणबीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं। किसी भी अधिकारी का शासकीय जीवन में इस तरह का आचरण स्वीकार्य नहीं है। इस घटना से क्षुब्ध हूँ। मैं नवयुवक व उनके परिजनों से खेद व्यक्त करता हूँ।''

वहीं सूरजपुर कलेक्टर का युवक को थप्पड़ मारने वाला वीडियो सोशल मीडिया में ट्रेंड कर रहा है। लोगों ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। इस मामले को आईएएस एसोसिएशन ने भी संज्ञान में लिया है। एसोसिएशन ने ट्वीट कर कलेक्टर के व्यवहार की कड़े शब्दों में निंदा की है। आईएएस एसोसिएशन ने लिखा कि आईएएस एसोसिएशन कलेक्टर सूरजपुर, छग के व्यवहार की कड़ी निंदा करता है। कलेक्टर सूरजपुर का व्यहार अस्वीकार्य है। यह सेवा और सभ्यता के मूल सिद्धांतों के खिलाफ है। सिविल सेवकों को सहानुभूति रखनी चाहिए।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें- 

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में लागू लॉकडाउन के दौरान कलेक्टर ने एक युवक को थप्पड़ मारा और पुलिस ने उसकी पिटाई कर दी। हालांकि घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कलेक्टर ने अपने व्यवहार के लिए माफी मांगी है। सूरजपुर जिले के पुलिस अफसरों ने बताया कि युवक की पहचान अमन मित्तल (23) के रूप में हुई है। उसके खिलाफ लॉकडाउन के कथित उल्लंघन के लिए मामला भी दर्ज किया गया है। सोशल मीडिया में वायरल वीडियो के मुताबिक मास्क लगाए एक युवक को पुलिस ने जब रोका तब वह कलेक्टर को एक कागज और मोबाइल फोन पर कुछ दिखाने का प्रयास कर रहा था। इस दौरान कलेक्टर ने उसका फोन लिया और उसे जमीन पर फेंक दिया।

वीडियो के मुताबिक बाद में कलेक्टर ने युवक को थप्पड़ भी मारा। इसके बाद मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी और अधिकारी वहां पहुंचे और दो पुलिस कर्मियों ने युवक की डंडे से पिटाई कर दी। वीडियो में कलेक्टर द्वारा युवक की पिटाई का आदेश देते हुए सुना जा सकता है। वीडियो के वायरल होने के बाद कलेक्टर ने घटना के लिए माफी मांग ली है और कहा है कि लोग नियमों का पालन करें।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad