Advertisement

'बंगाल बंद' के दौरान बवाल: भाजपा नेता की कार पर फेंके बम; हिरासत में कई भाजपा कार्यकर्ता

पश्चिम बंगाल में बवाल थमता नजर नहीं आ रहा है। भाजपा ने बुधवार यानी आज 12 घंटे का बंद बुलाया है।इसको...
'बंगाल बंद' के दौरान बवाल: भाजपा नेता की कार पर फेंके बम; हिरासत में कई भाजपा कार्यकर्ता

पश्चिम बंगाल में बवाल थमता नजर नहीं आ रहा है। भाजपा ने बुधवार यानी आज 12 घंटे का बंद बुलाया है।इसको लेकर कई जगह से छिटपुट हिंसा की खबरें सामने आई है। राजधानी कोलकाता में मंगलवार (27 अगस्त) को रेप-मर्डर मामले को लेकर प्रदर्शनकारियों ने राज्य सचिवालय ‘नबान्न’ तक मार्च करने का प्रयास किया। इस दौरान उनकी पुलिस से झड़प हो गई और फिर पुलिस ने लाठीचार्ज और वॉटर कैनन का सहारा लिया।

दरअसल, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बंद के दौरान कोलकाता के बाटा चौक पर प्रदर्शन किया है। पुलिस ने हालात को काबू में करने के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। बीजेपी ने 12 घंटे का बंद बुलाया है, जो शाम छह बजे खत्म होगा।

वहीं, उत्तर 24 परगना के भाटपाड़ा में बीजेपी नेता प्रियांगु पांडे की कार पर 6-7 राउंड फायरिंग हुई है, उनकी कार पर देसी बम भी फेंका गया है। पुलिस को मौके से एक देसी बम भी बरामद हुआ है। बीजेपी के नेता अर्जुन सिंह का कहना है कि प्रियांगु की हत्या की प्लानिंग की गई थी।

कोलकाता के बाटा चौक पर प्रदर्शन कर रहीं बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इस दौरान उन्होंने कहा, "मुझे कुछ नहीं होगा, जितना ये लोग मुझे हिरासत में लेंगे। उतना ही लोग इस प्रदर्शन का हिस्सा बनेंगे। ये लोगों का गुस्सा है और लोग सड़कों पर हैं। पुलिस लोगों को हिरासत में ले सकती है, विचारों को नहीं।"

 

भाजपा के 12 घंटे के बंद को देखते हुए पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी भी सड़क पर उतर आए हैं। उन्हें नंदीग्राम में बीजेपी का झंडा लेकर बंद में शामिल होते हुए देखा गया है।

मालदा में बीजेपी-टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई है। बंद के दौरान दोनों पार्टियों के समर्थक एक-दूसरे से भिड़ गए। टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच जमकर हाथापाई हुई है। पश्चिमी बर्धमान में भी इसी तरह की झड़प देखने को मिली है, जहां बाजार बंद कराने को लेकर बहस हुई, जिसके बाद झड़प हो गई।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad