Advertisement

पीएम मोदी के कोलकाता दौरे के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया ये बड़ा ऐलान

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार सुबह एक बड़ी घोषणा करते हुए बताया कि उनकी सरकार ने...
पीएम मोदी के कोलकाता दौरे के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया ये बड़ा ऐलान

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार सुबह एक बड़ी घोषणा करते हुए बताया कि उनकी सरकार ने आशा कार्यकर्ताओं और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के वेतन में वृद्धि करने का निर्णय लिया है। पीएम मोदी के कोलकाता दौरे के बीच आए इस फैसले के सहारे सीएम बनर्जी ने मोदी सरकार पर कटाक्ष भी किया है। 

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, "अप्रैल से आशा कार्यकर्ताओं के वेतन में 750 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। वे हमारा गौरव हैं क्योंकि वे बहुत कड़ी मेहनत करती हैं। वे हर बुरे समय में हमारा साथ देती हैं। मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि इनका वेतन बढ़ाया जाएगा।" 

उन्होंने कहा, "आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के वेतन में भी अप्रैल से 750 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। आईसीडीएस सहायकों को लगभग 6,000 रुपये मिलते हैं, 1 अप्रैल से उनके वेतन में 500 रुपये की बढ़ोतरी की जाएगी। मुझे उम्मीद है कि वे जीवन में अच्छा करेंगे। 'मां माटी मानुष' सरकार हमेशा साथ रहेगी लोग।"

उन्होंने ट्वीट कर भी जानकारी दी, "मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि अप्रैल, 2024 से हमारी आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को हर महीने 750 रुपए का बढ़ा हुआ पारिश्रमिक मिलेगा।"

सीएम ममता बनर्जी ने कहा, "इसके अतिरिक्त, हमने अपनी आंगनवाड़ी सहायिकाओं के लिए मासिक पारिश्रमिक में 500 रुपए की वृद्धि करने का निर्णय लिया है। हम पर थोपी गई वित्तीय बाधाओं के बावजूद, हम यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि हमारे लोग सुखी और समृद्ध जीवन जिएं।"

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के नेताओं द्वारा लगातार मोदी सरकार पर फंड रोकने के आरोप लगाए हैं। टीएमसी ने कई बार आरोप लगाया है कि मोदी सरकार ने राज्य के साथ पक्षपात किया है। बता दें कि पीएम मोदी ने भी बुधवार को राज्य को 15000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात दी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad