Advertisement

यूपी इन्वेस्टर्स समिट को लेकर मुंबई में बैंकर्स से मिले सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में 21 व 22 फरवरी को होने वाली इन्वेस्टर्स मीट को लेकर...
यूपी इन्वेस्टर्स समिट को लेकर मुंबई में बैंकर्स से मिले सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में 21 व 22 फरवरी को होने वाली इन्वेस्टर्स मीट को लेकर काफी गंभीर नजर आ रहे हैं। इन्वेस्टर्स मीट को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को मुम्बई में बैंकर्स के साथ बैठक भी की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में 21 व 22 फरवरी को होने वाली इन्वेस्टर्स मीट के लिए इस समय मुम्बई में हैं। मुंबई के ट्राइडेंट होटल में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ यूपी इन्वेस्टर्स समिट-2018 के लिए बैंकर्स के साथ बैठक में कैबिनेट मंत्री सतीश महाना तथा मुख्य सचिव राजीव कुमार भी थे।

 

बैंकर्स के साथ बैठक में मुख्यमंत्री ने बताया कि उत्तर प्रदेश में व्यापक संभावनाएं है। बुलंदशहर के जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने जा रहा है। इसके साथ ही मेरठ से दिल्ली के बीच रैपिड रेल बनने जा रही है। इसके अलावा भी यूपी में असीम संभावनाएं हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बैंकर्स को यूपी सरकार के विकास कार्यों की जानकारी दी और सभी को उत्तर प्रदेश में रीजनल ऑफिस खोलने के लिए आमंत्रित किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने बैंकर्स से कहा कि उत्तर प्रदेश में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने और रोजगार के अवसर सृजित करने के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा 21 व 22 फरवरी, 2018 को लखनऊ में 'इंवेस्टर्स समिट-2018' का आयोजन किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश में उद्योगों की स्थापना सुनिश्चित करने व युवाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में उद्योगों की स्थापना के लिए वातावरण का सृजन कर रही है। प्रदेश में औद्योगिक निवेश एवं रोजगार प्रोत्साहन नीति, सूचना प्रौद्योगिकी एवं स्टार्ट-अप नीति, एग्रो और खाद्य प्रसंस्करण के सम्बन्ध में नीतियां लागू की गई हैं।

इस बैठक में औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, मुख्य सचिव राजीव कुमार, औद्योगिक एवं अवस्थापना विकास आयुक्त अनूप चन्द्र पाण्डेय व राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad