Advertisement

औरंगाबाद में पानी को लेकर हुआ झगड़ा दंगे में बदला, दो की मौत, 40 घायल

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में शुक्रवार रात दो समुदायों के बीच झड़प का मामला सामने आया है। झगड़े के बढ़...
औरंगाबाद में पानी को लेकर हुआ झगड़ा दंगे में बदला, दो की मौत, 40 घायल

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में शुक्रवार रात दो समुदायों के बीच झड़प का मामला सामने आया है। झगड़े के बढ़ जाने के बाद कई दुकानों और वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। इस दौरान पुलिस ने मामले को संभालने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े हैैं।  पूरे शहर में धारा 144 लगा दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस झगड़े में दो लोगों की मौत हो गई है जबकि 40 लोगों के घायल होने की भी खबर है, जिसमें पुलिस वाले भी शामिल हैं। इस दौरान एक नाबालिक को गोली लग गई, उसे आनन-फानन में एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 

पानी की पाइप को लेकर मचा बवाल

दरअसल, यह बवाल अवैध रूप से लगाई गई पानी की पाइप लाइन काटने में भेदभाव के चलते हुआ। घटना के बाद से औरंगाबाद में तनाव है, पुराने शहर से शुरू हुआ यह बवाल शहर के गांधीनगर, राजाबाजार और शाहगंज इलाकों में भी फैल गया।

गाड़ियों और दुकानों को किया आग के हवाले 

प्रभावित इलाकों में दोनों गुटों के लोगों ने एक दूसरे पर पत्थरबाजी भी की। दुकानों में आग लगा दी, गाड़ियां फूंक दी। हिंसक झड़प में कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। बवाल पर काबू पाने के लिए औरंगाबाद के पुराने हिस्से में बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है और धारा 144 लागू कर दी गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad