Advertisement

सीएम योगी बोले- ‘गोरखपुर में 40 साल से बच्चे इन्सेफेलाइटिस से मर रहे हैं, तो आज हंगामा क्यों’

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा की ओर से नोटबंदी पर उठाए गए सवालों पर...
सीएम योगी बोले- ‘गोरखपुर में 40 साल से बच्चे इन्सेफेलाइटिस से मर रहे हैं, तो आज हंगामा क्यों’

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा की ओर से नोटबंदी पर उठाए गए सवालों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नोटबंदी एक साहसिक कदम है, जिससे भ्रष्टाचार पर नकेल कसने में मदद मिली है।

नोटबंदी बिना किसी परेशानी के लागू किया गया

शुक्रवार को गोरखपुर में मीडिया से बातचीत के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा, प्रधानमंत्री के सक्षम नेतृत्व में नोटबंदी को बहुत सही और बिना किसी परेशानी के लागू किया गया। केंद्र ने आर्थिक मुद्दे पर जो भी फैसले लिए उसकी तारीफ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हुई।

गोरखपुर में मौतों का सिलसिला 40 साल से है जारी, तो आज हंगामा और रोना क्यों 

इस दौरान बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मासूमों की मौत पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वहां जो भी मौतें हुईं वह ऑक्सीजन की कमी से नहीं बल्कि इन्सेफेलाइटिस से हुईं थीं। उन्होंने कहा, इन्सेफेलाइटिस से मौतों का यह सिलसिला 40 साल से जारी है, जिसकी लड़ाई वह सड़क से संसद तक लड़ते आ रहे हैं। योगा ने कहा, लेकिन आज इन मौतों पर इतना हंगामा क्यों किया जा रहा है?

सरकार बनने के बाद 92 लाख बच्चों को लगाई गई इन्सेफेलाइटिस की वैक्सीन

सीएम योगी ने कहा कि उनकी सरकार बनने के बाद 92 लाख बच्चों को इन्सेफेलाइटिस की वैक्सीन लगाई गई है। 20 जिलों में पेडियेट्रिक आईसीयू को शुरू किया गया है। इतना ही नहीं जिला अस्पतालों में इन्सेफेलाइटिस से निपटने के लिए चिकित्सीय सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं।

अभी राम मंदिर मामले पर बोलना उचित नहीं होगा

वहीं, राम मंदिर के मुद्दे पर सीएम योगी ने कहा कि यह लोगों की इच्छा है कि अयोध्या में राम मंदिर बनें। अभी राम मंदिर का मुद्दा कोर्ट में विचाराधीन है और अभी इस पर कुछ भी बोलना उचित नहीं होगा। लेकिन हां अयोध्या के महत्व को भी नजरंदाज नहीं किया जा सकता। बता दें कि सीएम योगी ने इस बार अयोध्या में भव्य दिवाली मनाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि त्रेता युग में रावन वध के बाद वापस अयोध्या आने पर जैसी दिवाली मनाई गई थी इस बार भी वैसा ही कुछ नजारा होगा।

उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाना है

मीडिया से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार का एक मात्र लक्ष्य प्रदेश का विकास है। पिछली सरकारों से हमें एक जर्जर सत्ता विरासत में मिली है, जिससे उबार कर इस प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाना है। उन्होंने कहा कि अभी हमारी सरकार को सिर्फ 6 महीने हुए हैं और सरकार के कामों को आंकने के लिए यह बहुत कम समय है, लेकिन इतने कम दिनों में ही हमारी सरकार की दिशा और मंशा दोनों ही साफ है।

 

 

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad