Advertisement

'कर्नाटक वापस आएं, जांच का सामना करें': कुमारस्वामी की प्रज्वल रेवन्ना से अपील

जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने यौन उत्पीड़न के आरोप में एसआईटी जांच का सामना कर रहे हासन के सांसद...
'कर्नाटक वापस आएं, जांच का सामना करें': कुमारस्वामी की प्रज्वल रेवन्ना से अपील

जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने यौन उत्पीड़न के आरोप में एसआईटी जांच का सामना कर रहे हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना से कर्नाटक लौटने और जांच का सामना करने की अपील की है। उन्होंने कांग्रेस शासित कर्नाटक सरकार पर इस मुद्दे का "दुरुपयोग" करने का भी आरोप लगाया।

कुमारस्वामी ने सोमवार को बेंगलुरु में संवाददाता से कहा, "मैं उनसे (प्रज्वल रेवन्ना) अपील करूंगा कि वह कर्नाटक वापस आएं और इस जांच का सामना करें। अगर आपने कुछ नहीं किया है तो आप क्यों डर रहे हैं, आप क्यों भाग गए? आपको इस स्थिति का सामना करना होगा।" 

उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के '400 रेप' के आरोपों का भी जवाब दिया।

जेडी(एस) नेता ने कहा, "राहुल गांधी के पास दस्तावेज़ का छोटा सा टुकड़ा कहां है? उनकी सरकार यहां चल रही है। यहां तक कि प्रियंका गांधी भी, उन्होंने भी एक सार्वजनिक बैठक में 2000, 3000 से अधिक घटनाएं का आरोप लगाया। यह उनका आरोप है। वे एनडीए की ताकत को नष्ट करना चाहते थे। वे इस मुद्दे का दुरुपयोग कर रहे हैं।"

बता दें कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जद (एस) में दूसरे नंबर के नेता एचडी कुमारस्वामी ने सोमवार को आरोप लगाया कि उनके और उनके परिवार के सदस्यों और समर्थकों सहित 40 फोन टैप किए जा रहे हैं। कुमारस्वामी ने सरकार पर उनकी और उनके परिवार की जासूसी करने का आरोप लगाया।

हालांकि, उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और गृह मंत्री डॉ. जी परमेश्वर ने आरोप को निराधार और प्रचार हासिल करने का साधन बताते हुए खारिज कर दिया।

कुमारस्वामी ने आरोप लगाया, "हमारे फोन टैप किए जा रहे हैं। मुझे यह पता है। मेरे आसपास के चालीस लोगों के फोन टैप किए जा रहे हैं। फोन पर जो भी चर्चा हो रही है, उस पर नजर रखी जा रही है। एचडी रेवन्ना का फोन भी टैप किया जा रहा है।"

इससे पहले 18 मई को जेडीएस संरक्षक एचडी देवेगौड़ा ने कहा था कि राज्य को प्रज्वल के खिलाफ सभी कानूनी रास्ते अपनाने चाहिए लेकिन उनके बेटे एचडी रेवन्ना को मामले में फंसाया गया है।

देवेगौड़ा ने कहा था, "एचडी कुमारस्वामी पहले ही प्रज्वल रेवन्ना और एचडी रेवन्ना के खिलाफ आरोपों के संबंध में हमारे परिवार और पार्टी की ओर से बोल चुके हैं। सरकार को प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ सभी संभावित कानूनी रास्ते अपनाने चाहिए। हालांकि, यह स्पष्ट है कि एचडी रेवन्ना के खिलाफ मामले निशाना बनाने के लिए रचे गए थे।"

इससे पहले 6 मई को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने केंद्र से प्रज्वल रेवन्ना को विदेश से भारत लाने में मदद करके कर्नाटक एसआईटी टीम को जांच में मदद करने का आग्रह किया था।

उन्होंने कहा, "सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल एक स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच करेगा जिसमें राज्य सरकार एक इंच भी हस्तक्षेप नहीं करेगी। एसआईटी जांच की सफलता अब पूरी तरह से एसआईटी पर निर्भर है कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कहा, केंद्र सरकार को आरोपी प्रज्वल रेवन्ना को भारत लाने में सहयोग करना चाहिए, जिसके बारे में कहा जाता है कि वह विदेश में है।"

एचडी रेवन्ना और उनके बेटे प्रज्वल रेवन्ना को उनके घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत के बाद यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी के आरोपों पर कर्नाटक सरकार द्वारा गठित एसआईटी द्वारा जांच का सामना करना पड़ रहा है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad