Advertisement

आज से मेघालय के दो दिवसीय दौरे पर राहुल, चुनाव प्रचार अभियान की करेंगे शुरुआत

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार से मेघालय विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत...
आज से मेघालय के दो दिवसीय दौरे पर राहुल, चुनाव प्रचार अभियान की करेंगे शुरुआत

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार से मेघालय विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। राहुल आज से दो दिन के मेघालय दौरे पर रहेंगे।

बता दें कि मेघालय में अगले महीने विधानसभा चुनाव है। राज्य में 60 सदस्यीय विधानसभा सीटों के लिए 27 फरवरी को मतदान होगा और 3 मार्च को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

कांग्रेस ने कल अपने ट्विटर पर लिखा है कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी मेघालय में अनोखे तरीके से चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। वरिष्ठ पार्टी नेता ने बताया कि राहुल कल यहां पहुंचने के बाद  जोवाई में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात करेंगे। इसके बाद राज्य की राजधानी वापस आने पर वह एक संगीत कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लेंगे।


 

राहुल दो दिन के मेघालय दौरे पर जाने से एक दिन पहले मेघालय कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष तथा सांसद विंसेट एच पाला ने बताया, ‘राहुल गांधी कल (मंगलवार को) यहां पहुंच रहे हैं। वह 31 जनवरी को नाश्ते पर धार्मिक प्रमुखों से मुलाकात करेंगे।’

कांग्रेस अध्यक्ष का पहला दिन  

मंगलवार को दोपहर दो बजे राहुल प्रदेश के वेस्ट जैन्तिया हिल्स के जोवाई में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। इसके बाद करीब सवा चार बजे पाइनवुड होटल में मेघालय पीसीसी एक्जिक्यूटिव की बैठक में हिस्सा लेंगे। ये होटल शिलांग के ईस्ट खासी हिल्स जिले में स्थित है। राहुल शाम 7 बजे 'सेलिब्रेशन ऑफ पीस' (Celebration of Peace) नाम के समारोह में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

दूसरे दिन का कार्यक्रम

बुधवार की सुबह साढ़े 10 बजे पाइनवुड होटल में विभिन्न प्रतिनिधिमंडलाों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद 12 बजे वहां के गांवों के प्रमुखों के साथ मुलाकात करेंगे। दोपहर दो बजे राहुल शिलांग के सेंट एडमंड स्कूल में महिला नेताओं से मुलाकात करेंगे।

गौरतलब है कि मेघालय में विधानसभा की 60 सीटें हैं। वर्तमान में यहां पिछले दो बार से कांग्रेस की सरकार है। राज्य में मुख्य लड़ाई कांग्रेस, बीजेपी और एनपीपी के बीच है। साल 2013 के चुनावों में राज्य में बीजेपी का खाता भी नहीं खुला था। उस चुनाव में 13 निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की थी। कांग्रेस ने मेघालय की 60 सीटों में से 57 के लिए और त्रिपुरा की 60 में से 55 सीटों के लिए अपने कैंडिडेट की लिस्ट जारी की है। इसमें मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad