Advertisement

मध्य प्रदेश में सत्ता में आए तो किसानों का कर्ज करेंगे माफ: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार से मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं। यहां उन्होंने सबसे पहले...
मध्य प्रदेश में सत्ता में आए तो किसानों का कर्ज करेंगे माफ: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार से मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं। यहां उन्होंने सबसे पहले भगवान कामतानाथ मंदिर पहुंचकर दर्शन कर विशेष पूजा-अर्चना की। यहां भी राहुल का सॉफ्ट हिंदुत्व वाला रुख एक बार फिर दिख रहा है।

किसानों का कर्ज करेंगे माफ

'राम पथ गमन यात्रा' में चित्रकूट में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में सत्ता में आते ही किसानों का कर्जा माफ कर देंगे। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में भी सरकार बनने के बाद वहां 10 दिनों के अंदर किसानों कर्ज माफ किया गया।

राफेल डील को लेकर फिर बोला हमला

राहुल गांधी ने राफेल सौदे को लेकर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। राफेल सौदे पर राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने बदला पुराना कॉन्ट्रैक्ट, HAL से छीनकर अपने दोस्त को डील दी। राहुल गांधी ने कहा कि राफेल डील में बड़ा घोटाला हुआ है और पीएम मोदी ने अंबानी को फायदा पहुंचाया है। राहुल ने यह भी कहा कि पीएम मोदी ने देश के साथ विश्वासघात किया और विश्वास खोया। आगे राहुल ने कहा कि राफेल डील को लेकर जब मैंने फ्रांस के राष्ट्रपति से बात की तो उन्होंने कहा कि डील में कोई सीक्रेट वाली बात नहीं है, आपकी सरकार बताना चाहे तो वह बता सकती है।

मध्य प्रदेश कुपोषण और भ्रष्टाचार में नंबर वन

उन्होंने शिवराज सिंह चौहान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मध्य प्रदेश आज कुपोषण और भ्रष्टाचार में नंबर वन बन गया है। शिवराज सिंह चौहान योजना मशीन है, जहां जाते हैं वहां किसी ना किसी योजना की घोषणा कर देते हैं।

स्थित देवांगना घाटी हवाई पट्टी पर उनका हेलीकॉप्टर उतरते ही सांसद और मध्यप्रदेश कांग्रेस की चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया, एमपी के चित्रकूट के विधायक नीलांशु चतुर्वेदी ने उनका स्वागत किया। इसके बाद सभी के साथ राहुल का काफिला हवाई पट्टी से भगवान कामतानाथ के दर्शन के लिए निकल पड़ा।

एमपी के साथ यूपी पर निशाना

राहुल का यह दो दिवसीय दौरा वैसे तो एमपी के चुनाव को लेकर है लेकिन कामतानाथ के दर्शन के बहाने उनके निशाने पर यूपी के साथ-साथ बुन्देलखण्ड भी होगा। राहुल यूपी की सीमा से सटे एमपी के क्षेत्र में चित्रकूट और सतना में चुनावी जनसभाएं करेंगे। रीवां में उनका रोड शो भी प्रस्तावित है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad