Advertisement

कोरोना: केजरीवाल सरकार ने बदला शेड्यूल, दिल्ली के स्कूलों में 20 अप्रैल से गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा

कोरोना के कारण दिल्ली में स्कूलों की छुट्टियां रीशेड्यूल कर दी गई हैं। दिल्ली सरकार ने 20 अप्रैल से ही...
कोरोना: केजरीवाल सरकार ने बदला शेड्यूल, दिल्ली के स्कूलों में 20 अप्रैल से गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा

कोरोना के कारण दिल्ली में स्कूलों की छुट्टियां रीशेड्यूल कर दी गई हैं। दिल्ली सरकार ने 20 अप्रैल से ही गर्मी की छुट्ट‍ियां घोषित कर दी हैं। ये छुट्टियां 9 जून तक चलेंगी। ये निर्देश साल 2021-22 शैक्षणिक सत्र के लिए जारी किया गया है।इससे पहले शा निदेशालय ने आधिकारिक अधिसूचना के जरिये 11 मई से 30 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया था।

शिक्षा निदेशालय ने सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को निर्देश दिया कि गर्मी की छुट्टियों के दौरान वो शिक्षकों को दाखिला, परीक्षा और अकादमिक कार्यों के लिए जरूरत पड़ने पर स्कूल बुला सकते हैं लेकिन इस दौरान सभी को कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करना होगा.। इसके लिए समय-समय पर शिक्षा विभाग की ओर से अधिसूचनाएं जारी होती रहेंगी।

कोरोना महामारी के भयावह हालात के बीच अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में लॉकडाउन का ऐलान किया है। सोमवार रात 10 बजे से 26 अप्रैल सुबह 7 बजे तक यह लॉकडाउन लागू रहेगा। इस दौरान कुछ जरूरी सेवाओं के लिए छूट दी गई है। उपराज्यपाल अनिल बैजल से मीटिंग के बाद केजरीवाल सरकार ने यह फैसला दिया है। इस दौरान प्रदेश में मेडिकल व्यवस्थाओं की, खाने-पीने की सेवाएं जारी रहेंगी।

दिल्ली सरकार ने बीते सोमवार को कहा था कि कक्षा 9 से 12 के विद्यार्थियों को कक्षाओं या परीक्षाओं के लिए स्कूल नहीं बुलाया जाना चाहिए। डीओई ने आधिकारिक आदेश में कहा कि कक्षा 9 से 12 के किसी भी छात्र को परीक्षा, प्रैक्टिकल या किसी भी शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक गतिविधि के लिए स्कूल नहीं बुलाया जाना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad