Advertisement

तेलंगाना में कोरोना लॉकडाउन पूरी तरह से हटाया गया, यह फैसला लेने वाला बना पहला राज्य

तेलंगाना सरकार ने कोरोना वायरस की दूसरी लहर में कम होते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन को रविवार से पूरी...
तेलंगाना में कोरोना लॉकडाउन पूरी तरह से हटाया गया, यह फैसला लेने वाला बना पहला राज्य

तेलंगाना सरकार ने कोरोना वायरस की दूसरी लहर में कम होते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन को रविवार से पूरी तरह से हटाने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) की अध्यक्षता में शनिवार को कैबिनेट ने यह फैसला किया है कि राज्य को अब पूरी तरह से अनलॉककिया जाएगा। एक जुलाई से शैक्षणिक संस्थानों को खोलने का निर्णय लिया गया है। तेलंगाना देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है जिसने कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर के बीच राज्य को पूरी तरह से खोल दिया गया है।

सभी विभाग के अधिकारियों को लॉकडाउन के दौरान लागू सभी प्रतिबंधों को हटाने के निर्देश दिये हैं। यह निर्णय चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा राज्य में कोविड-19 के मामलों में कमी आने संबंधी रिपोर्ट पर विचार के बाद आया है। बता दें कि इससे पहले राज्य सरकार ने 19 जून तक लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया था, हालांकि इस दौरान लोगों को कुछ छूट भी दी गई थी।

तेलंगाना में शुक्रवार को कोविड-19 के 1,417 नये मामले सामने आने के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6,10,834 हो गयी जबकि 12 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की तादाद 3,546 पहुंच गयी। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) में सबसे अधिक 149 मामले दर्ज किए गए। इसके बाद रंगारेड्डी में 104 और खम्मम में 93 नये मामले सामने आए।  राज्य में कोविड-19 के कारण मृत्यु दर 0.58 प्रतिशत है जबकि ठीक होने की दर 96.30 प्रतिशत है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad