Advertisement

शराब घोटाला मामले में कोर्ट ने बीआरएस नेता के कविता को 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा

दिल्ली की एक अदालत ने कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार...
शराब घोटाला मामले में कोर्ट ने बीआरएस नेता के कविता को 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा

दिल्ली की एक अदालत ने कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार बीआरएस नेता के कविता को सोमवार को 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया गया, जहां उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तारी के बाद रखा गया था।

न्यायाधीश द्वारा पूर्व में दी गई तीन दिन की पुलिस हिरासत की अवधि समाप्त होने पर सीबीआई ने आरोपी को अदालत में पेश किया और उससे जेसी की मांग की।

सीबीआई ने अदालत से कहा कि उससे आगे हिरासत में पूछताछ की जरूरत नहीं है। दीपक नागर के साथ कविता का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील नितेश राणा ने पुलिस की याचिका का विरोध करते हुए कहा कि आधार उसे हिरासत में रखने के लिए पर्याप्त नहीं हैं क्योंकि उसे अब हिरासत में पूछताछ की आवश्यकता नहीं है।

सीबीआई अधिकारियों ने हाल ही में एक विशेष अदालत से अनुमति लेने के बाद कविता से जेल के अंदर पूछताछ की थी। बीआरएस नेता से सह-आरोपी बुच्ची बाबू के फोन से बरामद व्हाट्सएप चैट और एक भूमि सौदे से संबंधित दस्तावेजों के बारे में पूछताछ की गई थी, जिसके बाद कथित तौर पर आम आदमी पार्टी (आप) को उत्पाद शुल्क में बदलाव के लिए रिश्वत के रूप में 100 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था। राष्ट्रीय राजधानी के लिए शराब लॉबी के पक्ष में नीति।

ईडी ने कविता (46) को 15 मार्च को हैदराबाद में बंजारा हिल्स स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था और वह इस मामले में न्यायिक हिरासत में थीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad