Advertisement

दिल्ली में मरकज में शामिल होने वाले दो लोगों की कोरोना से मौत, राज्य में अब तक चार ने गंवाई जान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि निजामुद्दीन मरकज के आयोजन में शामिल होने वाले दो...
दिल्ली में मरकज में शामिल होने वाले दो लोगों की कोरोना से मौत, राज्य में अब तक चार ने गंवाई जान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि निजामुद्दीन मरकज के आयोजन में शामिल होने वाले दो लोगों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में अब तक चार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

गुरूवार को मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 31307 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है। कोविड-19 के दिल्ली में कुल 219 मामले हैं, इनमें से 108 मरकज से हैं। उन्होंने कहा कि निजामुद्दीन मरकज से निकाले गए 2346 लोगों में से 1810 लोग क्वारेंटाइन किए गए हैं और 536 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। इन सभी 2346 लोगों का टेस्ट किया जा चुका है। ऐसे में कोरोना वायरस के केस बढ़ सकते हैं।

ऑटो वालों को पांच हजार की मदद

केजरीवाल ने कहा कि ऑटो, आरटीवी, ग्रामीण सेवा, ई-रिक्शा और जो भी ट्रांसपोर्ट सर्विस वाले लोग हैं, उनके खाते में पांच हजार रुपये डाले जाएंगे। उन्होंने कहा कि सारे ऑटोवाले मेरे भाई है, मैं इस कठिन समय में किसी को अकेला नही छोडूंगा और सभी का ख़याल रखूंगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली के छह लाख लोगों को हम हमारे रैन बसेरों और स्कूलों द्वारा दो वक्त का खाना खिला रहे हैं। कोरोना को फैलने से रोकने के अलावा ये भी हमारी प्राथमिकता है कि दिल्ली में कोई भी भूखा न रहे।

24 घंटे में संक्रमण के 328 नए मामले

कोविड-19 के देश में मामले बढ़कर गुरुवार को 1,965 हो गए हैं और अब तक 50 लोगों की जान जा चुकी है।  स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोरोना वायरस से अभी 1,765 लोग संक्रमित हैं जबकि 150 लोग वे हैं, जिन्हें या तो इलाज के बाद छुट्टी मिल चुकी है या दूसरे देश जा चुके हैं। पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 328 नए मामले  सामने आए हैं.और 12 लोगों की मौत हुई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad