Advertisement

अहमदाबाद में रात 9 से सुबह 6 बजे तक लगेगा कर्फ्यू, कोरोना वायरस के चलते लिया फैसला

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों के चलते गुजरात सरकार ने रात का कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है।...
अहमदाबाद में रात 9 से सुबह 6 बजे तक लगेगा कर्फ्यू, कोरोना वायरस के चलते लिया फैसला

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों के चलते गुजरात सरकार ने रात का कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। कर्फ्यू शुक्रवार से लागू होगा और अनिश्चितकाल तक रहेगा।

गुजरात प्रशासन ने कहा, ''राज्य सरकार ने अहमदाबाद में 20 नवंबर से रात 9 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक रोजाना कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। यह फैसला तक तक लागू रहेगा, जब तक गुजरात में कोरोना वायरस की स्थिति बेहतर नहीं हो जाती है।'' नाइट कर्फ्यू के दौरान सिर्फ आवश्यक चीजों की ही दुकानें खुले रहेंगी।

अधिकारियों ने कोरोनोवायरस मामलों में बढ़ोतरी के लिए त्योहार और मौसम को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि शहर के अस्पतालों में नए कोविड-19 मरीजों को रखने के लिए पर्याप्त बेड हैं।अस्पतालों में कुछ 40 प्रतिशत बेड अभी भी कोरोनोवायरस रोगियों के लिए उपलब्ध हैं।

गुजरात में कोरोना संक्रमितों की संख्या दो लाख के करीब पहुंच गई है। अहमदाबाद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 46022 पहुंच चुकी है, जबकि मौत का आंकड़ा 1950 हो चुका है। देश और दुनिया में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। दिल्ली में बढ़ते मामलों के चलते मास्क न लगाने पर जुर्माना राशि भी दो हजार रुपये कर दी गई है। वहीं, प्रमुख बाजारों में लॉकडाउन करने पर विचार किया रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad