Advertisement

दक्षिण भारत में 'ओखी' का प्रकोप, 8 की मौत-42 लोग लापता, इंडियन नेवी का सर्च ऑपरेशन जारी

दक्षिण भारत में चक्रवाती तूफान ‘ओखी’ ने दस्तक दे दी है।  इस वजह से तमिलनाडु और केरल के दक्षिणी...
दक्षिण भारत में 'ओखी' का प्रकोप, 8 की मौत-42 लोग लापता, इंडियन नेवी का सर्च ऑपरेशन जारी

दक्षिण भारत में चक्रवाती तूफान ‘ओखी’ ने दस्तक दे दी है।  इस वजह से तमिलनाडु और केरल के दक्षिणी जिलों में मूसलाधार बारिश हो रही है।  ओखी ने यहां के जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है। जानकारी के मुताबिक इस दौरान आठ लोगों की मौत हो गई। जबकि तमिलनाडु के 4 नाविक और केरल की 13 बोट गायब हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इन 13 बोट पर 38 लोग सवार थे।



 


समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इंडियन नेवी के 5 शि‍प को चक्रवात के मद्देनजर सर्च ऑपरेशन के लिए कोच्चि में लगाया गया है। वहीं लक्ष्यद्वीप में 2 शि‍प को स्टैंडबाय पर रखा गया है। इसके अलावा एयरक्राफ्ट और कोस्ट गार्ड भी रेस्क्यू और सर्च ऑपरेशन में लगे हैं।

भारी बारिश की चेतावनी

इस चक्रवात के कन्याकुमारी से 60 किलोमीटर दक्षिण में रहने के समय अगले 24 घंटे में मीसलाधार बारिश की संभावना जताई गई। यह चक्रवाती तूफान लक्षद्वीप की ओर बढ़ रहा है और यह दो दिसंबर तक यहां पहुंच जाएगा।

भारतीय मौसम विज्ञान के अनुसार 65-75 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा चल रही है और दक्षिणी केरल में अगले 48 घंटों और दक्षिणी तमिलनाडु में 24 घंटों के भीतर इसके 85 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंचने का अंदेशा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad