Advertisement

मध्यप्रदेश: सिर्फ माचिस नहीं देने पर बूढ़े दलित की हत्या, दबंगों ने डंडे से पीट-पीटकर मार डाला

सिर्फ एक रुपये की माचिस के लिए मध्यप्रदेश के गुना में 50 साल के एक दलित व्यक्ति की हत्या कर दी गई। यह...
मध्यप्रदेश: सिर्फ माचिस नहीं देने पर बूढ़े दलित की हत्या, दबंगों ने डंडे से पीट-पीटकर मार डाला

सिर्फ एक रुपये की माचिस के लिए मध्यप्रदेश के गुना में 50 साल के एक दलित व्यक्ति की हत्या कर दी गई। यह मामला गुना के करौद गांव का है। जहां दबंगों ने इस घटना को अंजाम दिया।

एनडीटीवी के मुताबिक, पेशे से खेतिहर मजदूर लालजी राम अहिरवार कुछ लोगों के साथ गांव के चबूतरे पर आराम कर रहे थे। इसी वक्त दो युवकों ने सिगरेट के लिए उनसे माचिस मांगी। इनकार करने पर विवाद बढ़ा, मारपीट हुई जिसमें लालजी राम की जान चली गई। गंभीर हालत में लालजी राम को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।
     
रिपोर्ट के अनुसार, गुना के अतिरिक्त एसपी टीएस बघेल ने बताया कि ये थाना बजरंगगढ़ के ग्राम करौद की घटना है। लालजी राम अहिरवार वहां चबूतरे पर बैठे थे, तभी आरोपी यश यादव और अंकेश यादव वहां पहुंचे। उन दोनों ने उनसे सिगरेट जलाने के लिए माचिस मांगी। लालजी राम ने उन्हें बताया कि उनके पास माचिस नहीं है। इसी बात पर दोनों ने लड़ाई शुरू कर दी। बाद में लाठियों से उन पर प्राणघातक हमला किया गया।

पुलिस के अनुसार, आरोपियों के विरुद्ध पहले धारा 307 और एससी-एसटी एक्ट में मामला दर्ज किया गया था लेकिन बाद में हत्या की धाराएं जोड़ दी गईं।
    
सरकार ने मृतक के परिजन को 8.25 हजार रुपये की आर्थिक मदद मंजूर की। अंत्येष्टि के लिए भी 20 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी। वहीं एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है। जबकि मृतक का अंतिम संस्कार भी पुलिस की मौजूदगी में किया गया।
      

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad