Advertisement

अब अशुद्धियां साफ करने के लिए दलित संगठन देगा सीएम योगी को 16 फीट लंबा साबुन

हाल ही में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के कुशीनगर जिले के मुसहर बस्ती का दौरा करने से पहले साबुन-शैंपू बांटे जाने पर काफी विवाद उठा था। इस विवाद को लेकर गुजरात के दलित संगठन ने सीएम योगी को एक खास तोहफा देने की पेशकश की है।
अब अशुद्धियां साफ करने के लिए दलित संगठन देगा सीएम योगी को 16 फीट लंबा साबुन

दरअसल, डेक्कन हेराल्ड ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया था कि योगी के मुसहर बस्ती का दौरा करने से पहले जिला अधिकारियों ने बस्ती के लोगों को साबुन-शैम्पू बांटे थे। साथ ही, उन लोगों को नहाने और सेंट लगाने की सलाह भी दी थी। इसी बात का विरोध करने के लिए इस दलित समुदाय ने योगी आदित्यनाथ को साबुन भेंट करने का फैसला लिया है।

गुजरात के एक दलित संगठन डॉ. अंबेडकर वचन प्रतिबद्धता समिति ने यह दावा किया कि यह कोई छोटा-मोटा साबुन नहीं होगा बल्कि यह 16 फीट लंबा साबुन होगा। सीएम योगी को देने के लिए खास तौर पर यह 16 फीट का साबुन बनवाया जाएगा।

योगी के मुसहर बस्ती के दौरे से पहले हुए इस मामले के विरोध में संगठन ने कहा है कि योगी आदित्यनाथ का यह व्यवहार जातीवादी है। संगठन के किर्ती राठौड़ और कांतिलाल परमार ने कहा कि उन्हें अपनी अशुद्धियों को साफ करने की जरूरत है।

गौरतलब है कि किर्ती और कांतिलाल दोनों की अहमदाबाद स्थित एनजीओ नवसर्जन से जुड़े हैं जो दलित अधिकारों की बात करता है। उन्होंने बताया कि यह साबुन अहमदाबाद में डिसप्ले के लिए 9 जून को लगाया जाएगा। इसके अलावा किर्ती और कांतिलाल का दावा है कि साबुन को दलित समाज की वाल्मीकि की एक महिला तैयार करेंगी। वहीं, दोनों ने इस बात का खुलासा अभी तक नहीं किया है कि क्यों साबुन की लंबाई 16 फीट की होगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad