Advertisement

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में बढ़ी पाबंदियाः बंद होंगे रेस्टोरेंट और बार, केवल पैक कराकर ले जा सकेंगे खाना

दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस और उसके नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के फैलने के बाद रेस्तरां और बार को...
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में बढ़ी पाबंदियाः बंद होंगे रेस्टोरेंट और बार, केवल पैक कराकर ले जा सकेंगे खाना

दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस और उसके नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के फैलने के बाद रेस्तरां और बार को बंद करने का फैसला लिया गया है। अब ग्राहकों केवल 'टेक अवे' सुविधा ले जाने की इजाजत होगी। सोमवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए  की बैठक के बाद यह जानकारी दी गई।

उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कहा कि दिल्ली स्वास्थ्य विभाग को अस्पतालों में अतिरिक्त जनशक्ति की पर्याप्त व्यवस्था करने और 15-18 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों सहित टीकाकरण के प्रयासों को बढ़ाने के लिए कहा गया है। प्रति जोन प्रति दिन केवल एक साप्ताहिक बाजार के संचालन की इजाजत होगी।

उपराज्यपाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस बात पर चर्चा की गई कि मौजूदा पाबंदियों को कैसे सख्ती से लागू किया जाए ताकि कोरोना वायरस और इसके नए स्वरूप ओमीक्रोन के फैलने पर अंकुश लगाया जा सके। इसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल थे। इस बात पर भी चर्चा हुई कि दिल्ली में लगाई गई पाबंदियों को समूचे एनसीआर में भी लागू करना चाहिए।

दिल्ली में दैनिक कोविड मामलों की रफ्तार लगातार बढ़ रही है। रविवार को कोरोना के 22,751 मामले दर्ज किए गए, जिसमें पॉजिटिविटी रेट 23.53% था। दिल्ली में रविवार को 17 मौतें भी हुईं, जो पिछले साल 16 जून के बाद से एक दिन में सबसे अधिक मौतें हैं। 28 दिसंबर को दिल्ली की कोविड पॉजिटिविटी रेट 1% से कम था। दिल्ली की टेस्ट पॉजिटिविटी रेट पिछले साल 9 मई के बाद से सबसे अधिक है, जब आंकड़ा 21.67% था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad