Advertisement

दिल्ली: मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव के लिए 'आप' ने की उम्मीदवारों की घोषणा, जानें किसे मिली ज़िम्मेदारी

आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को देवनगर वार्ड पार्षद महेश खिची को दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) मेयर चुनाव के...
दिल्ली: मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव के लिए 'आप' ने की उम्मीदवारों की घोषणा, जानें किसे मिली ज़िम्मेदारी

आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को देवनगर वार्ड पार्षद महेश खिची को दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) मेयर चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया।

एक संवाददाता सम्मेलन में दिल्ली आप के संयोजक गोपाल राय ने कहा कि अमन विहार के पार्षद रविंदर भारद्वाज डिप्टी मेयर पद के लिए पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

इस साल एमसीडी मेयर का चुनाव आरक्षित वर्ग के पार्षदों में से किया जाएगा। राय ने कहा, खिची 2012 में आप की स्थापना के बाद से ही इससे जुड़े हुए हैं।

गोपाल राय ने कहा, "दिल्ली की जनता ने आम आदमी पार्टी को बहुमत दिया है, पहले भी हमने सफलतापूर्वक चुनाव लड़ा और अपना मेयर बनाया, उसी तरह इस बार भी आम आदमी पार्टी का मेयर बनेगा। देव नगर वार्ड-करोल बाग के पार्षद महेश खिंची आप के मेयर पद के उम्मीदवार हैं; अमन विहार वार्ड के पार्षद रविंदर भारद्वाज आप के डिप्टी मेयर पद के उम्मीदवार होंगे।"

एमसीडी मेयर को एक साल के कार्यकाल के लिए चुना जाता है। दोनों उम्मीदवार आज दिन में नामांकन दाखिल करेंगे। एमसीडी में AAP के 250 में से 134 पार्षद होने के कारण, उसके दोनों उम्मीदवारों की चुनाव में राह आसान होने वाली है।

नगर निकाय में विपक्षी भाजपा के 104 पार्षद हैं। 26 अप्रैल को एमसीडी पार्षदों की आम सभा की बैठक में नए मेयर का चुनाव किया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad