Advertisement

केजरीवाल ने दिया मुफ्त राशन का तोहफा, योजना को 6 महीने के लिए और बढ़ाया; पीएम मोदी से भी की अपील

कोरोना महामारी के बीच दिल्लीवासियों के लिए एक खुशखबरी आई है। आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने अपनी फ्री...
केजरीवाल ने दिया मुफ्त राशन का तोहफा, योजना को 6 महीने के लिए और बढ़ाया; पीएम मोदी से भी की अपील

कोरोना महामारी के बीच दिल्लीवासियों के लिए एक खुशखबरी आई है। आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने अपनी फ्री राशन योजना छह महीनों के लिए बढा दी है। केंद्र द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाई) के तहत मुफ्त राशन वितरण को 30 नवंबर से आगे बढ़ाने से इनकार के बाद केजरीवाल सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को अपने ट्विटर अकॉउंट में यह जानकारी दी।

केजरीवाल ने आज ट्वीट किया, 'महंगाई बहुत ज़्यादा हो गई है। आम आदमी को दो वक्त की रोटी भी मुश्किल हो रही है। कोरोना की वजह से कई बेरोज़गार हो गए। प्रधानमंत्री जी, ग़रीबों को मुफ़्त राशन देने की इस योजना को कृपया छः महीने और बढ़ाया जाए। दिल्ली सरकार अपनी फ़्री राशन योजना छः महीने के लिए बढ़ा रही है।'

दरअसर, पिछले साल जब कोरोना महामारी के कारण देशव्यापी लॉकडाउन लगा था तब केंद्र सरकार ने देश की 80 करोड़ जरूरतमंद आबादी को फ्री में अतिरिक्त राशन देने का ऐलान किया था। इस योजना में हर परिवार को प्रति व्यक्ति 5 किलोग्राम के हिसाब से हर महीने मुफ्त राशन (गेहूं-चावल) दिया जाता है। यह अनाज हर महीने सरकारी राशन की दुकान से मिलने वाले अनाज के अतिरिक्त है। शुरुआत में यह योजना तीन महीने के लिए थी, लेकिन इसे कई बार बढ़ाया जा चुका है। अभी यह योजना 30 नवंबर को खत्म होने वाली थी, जिसे फिर से बढ़ाने का ऐलान किया गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad