Advertisement

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने आज बुलाई अहम बैठक

कोरोना वायरस के नए संक्रमण को लेकर राजधानी की दिल्ली सरकार सतर्क हो गई है। गुरुवार को यानी आज दिल्ली के...
कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने आज बुलाई अहम बैठक

कोरोना वायरस के नए संक्रमण को लेकर राजधानी की दिल्ली सरकार सतर्क हो गई है। गुरुवार को यानी आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है। इस बैठक में केजरीवाल कोरोना से निपटने की तैयारी की समीक्षा करेंगे। चीन में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के जिस सब वेरिएंट बीएफ.7 ने इस समय कहर बरपा रखा है, उसके तीन मामले भारत में भी मिले हैं। इसके बाद दिल्ली सरकार सतर्क हो गई है।

चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों ने भारत सहित दुनियाभर में चिंता बढ़ा दी है। चीन में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के सब वेरिएंट बीएफ.7 ने कहर बरपा रखा है। उस वैरिएंट के तीन मामले भारत में भी मिले हैं।

अधिकारियों ने बताया कि गुजरात जैव प्रौद्योगिकी अनुसंधान केंद्र ने भारत में बीएफ.7 के पहले मामले का पता लगाया था। उन्होंने कहा कि अब तक गुजरात से दो मामले सामने आए हैं, जबकि ओडिशा से एक मामला सामने आया है।

बता दें कि बीएफ.7, ओमीक्रोन के स्वरूप बीए.5 का एक उपस्वरूप है और यह काफी संक्रामक है। इसकी ‘इनक्यूबेशन’ अवधि कम है। यह पुन: संक्रमित करने या उन लोगों को भी संक्रमित करने की उच्च क्षमता रखता है, जिनका (कोविड-19) टीकाकरण हो चुका है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad