Advertisement

दो दिन में कोविड प्रोटोकॉल उल्लंघन करने पर 163 एफआईआर दर्ज, वसूला गया 1.5 करोड़ का जुर्माना: दिल्ली सरकार

देश में जानलेवा कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। इसकी रोकथाम के लिए दिल्ली सहित कई...
दो दिन में कोविड प्रोटोकॉल उल्लंघन करने पर 163 एफआईआर दर्ज, वसूला गया 1.5 करोड़ का जुर्माना: दिल्ली सरकार

देश में जानलेवा कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। इसकी रोकथाम के लिए दिल्ली सहित कई राज्यों ने पाबंदियां लगानी शुरू कर दी हैं। इस बीच दिल्ली सरकार ने बताया है कि पिछले दो दिनों के अंदर कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन पर डेढ़ करोड़ रुपये की वसूली की गई है।

दिल्ली सरकार ने बताया कि कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन के लिए पिछले 2 दिनों में 1.5 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया और 163 प्राथमिकी दर्ज की गईं। इस दौरान पूर्वी दिल्ली में 1,245 और उत्तरी दिल्ली में कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन के 1446 मामले दर्ज किए गए। वहीं मास्क नहीं लगाने, शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने और भीड़ जमा करने के 7778 मामले दर्ज हुए हैं।

कोरोना मामलों की बढ़ोतरी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने पिछले कुछ दिनों में बाजारों में भीड़ भाड़ को देखते हुए सरोजिनी नगर मार्केट को 25 और 26 दिसंबर को ऑड ईवन के आधार पर संचालित करने की अनुमति दी है। यह भी फैसला किया गया है कि सभी दुकानदार बाजार में लगाए गए टीकाकरण कार्यक्रम में अपने कर्मचारियों का पूरी तरह टीकाकरण सुनिश्चित करेंगे।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट तेजी से अपने पैर पसार रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि देश में ओमिक्रोन के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 415 हो गई है। महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रोन के सबसे ज़्यादा 108 और 79 मामले हैं। ओमिक्रोन के 415 मरीज़ों में से 115 मरीज़ रिकवर हो गए हैं।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad