Advertisement

क्या राजधानी दिल्ली में शुरू हो चुका है ओमिक्रोन का कम्युनिटी स्प्रेड? स्वास्थ मंत्री ने दिया ये जवाब

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है और अब ऐसा माना जा रहा है कि कोरोना...
क्या राजधानी दिल्ली में शुरू हो चुका है ओमिक्रोन का कम्युनिटी स्प्रेड? स्वास्थ मंत्री ने दिया ये जवाब

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है और अब ऐसा माना जा रहा है कि कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन का कम्युनिटी स्प्रेड भी शुरू हो गया है। ऐसा इसलिए माना जा रहा है क्योंकि ओमिक्रोन से वो लोग भी संक्रमित हो रहे हैं, जिनका कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मुताबिक, "दिल्ली में अभी तक जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए 115 नमूनों में 46 प्रतिशत में ओमिक्रोन की पुष्टि हुई है।

उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने हाल में कोई यात्रा नहीं की है, वे भी ‘ओमीक्रोन' वेरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं। इसका मतलब है कि यह धीरे-धीरे सामुदायिक स्तर पर फैल रहा है।

जैन ने दिल्ली में कोविड के हालात को लेकर बताया कि दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना के 200 मरीज भर्ती हैं। जैन के अनुसार, इनमें से 102 मरीज दिल्ली के रहने वाले हैं और 98 अन्य राज्यों के लोग हैं।

उन्होंने बताया कि अस्तपाल में भर्ती कोरोना के 200 मरीजों में से, 115 में संक्रमण का कोई लक्षण नहीं हैं लेकिन एहतियाती तौर पर उन्हें अस्पताल में रखा गया है।

इससे पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने बुधवार को कहा था कि कई अंतरराष्ट्रीय यात्री जिनके हवाई अड्डे पर संक्रमित ना होने की पुष्टि हुई थी, वे भी कुछ दिन बाद संक्रमित पाए जा रहे हैं। इस अवधि के दौरान उनके परिवार के सदस्य भी संक्रमित हो रहे हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad