Advertisement

दिल्ली में डरा रही कोरोना की रफ्तार, पिछले 24 घंटे में 1 हजार से अधिक नए मामले, संक्रमण दर 7% के करीब

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले एक बार फिर डरा रहे हैं। राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 24...
दिल्ली में डरा रही कोरोना की रफ्तार, पिछले 24 घंटे में 1 हजार से अधिक नए मामले, संक्रमण दर 7% के करीब

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले एक बार फिर डरा रहे हैं। राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 24 घंटे में एक हजार से ज्यादा नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। वहीं, 2 मरीज की इस वायरस ने जान ले ली।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना के 1066 मामले सामने आए हैं। 687 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं तो 2 लोगों की मौत हुई है। पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 15433 कोरोना टेस्ट किए गए, जिसमें 1066 नए मरीज संक्रमित पाए गए। फिलहाल, अब दिल्ली में कोरोना के कुल 3239 एक्टिव मरीज हैं और कंटेनमेंट जोन की संख्या 166 हो गई है।

चिंता का विषय यह है कि राजधानी में एक बार फिर संक्रमण दर भी बढ़ने लगा है। इस समय दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 6.91% पर पहुंच गया है। कल राजधानी में कोरोना के 781 मामले दर्ज किए गए थे, उसे देखते हुए बुधवार का आंकड़ा काफी बड़ा है। अब मामलों का आंकड़ा ज्यादा दिख रहा है, लेकिन दिल्ली में टेस्टिंग की रफ्तार सुस्त नजर आ रही है। 

अभी इस समय राजधानी दिल्ली के अलावा केरल, महाराष्ट्र में भी कोरोना मामलों में उछाल देखने को मिल रहा है। देश की बात करें तो पिछले 24 घंटे में कोरोना के 8,313 केस सामने आए हैं और 57 लोगों की मौत हुई है। देश में इस समय सक्रिय मामलों की संख्या 1,45,026 है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad