Advertisement

डॉक्टर ने ममता के गिरने पर 'भ्रम' पर दी सफाई, कहा- मेरे बयान का गलत अर्थ निकाला गया

यह कहने के एक दिन बाद कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने कालीघाट स्थित आवास पर "पीछे से...
डॉक्टर ने ममता के गिरने पर 'भ्रम' पर दी सफाई, कहा- मेरे बयान का गलत अर्थ निकाला गया

यह कहने के एक दिन बाद कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने कालीघाट स्थित आवास पर "पीछे से किसी धक्का के कारण" गिर गईं, जिससे उनके माथे और नाक पर चोटें आईं, राज्य संचालित एसएसकेएम अस्पताल के निदेशक मणिमॉय बंद्योपाध्याय ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि उनका मतलब सिर्फ यह था कि सीएम को "धक्का देने की अनुभूति" महसूस हुई होगी।

69 वर्षीय बनर्जी को गुरुवार शाम दक्षिण कोलकाता में कालीघाट स्थित अपने आवास के अंदर गिरने के दौरान उनके माथे और नाक पर गंभीर चोट लगी थी। बंदोपाध्याय ने कहा, "यह पीछे से धक्का देने की अनुभूति है जिसके कारण (सीएम बनर्जी) गिर गईं। हमारा काम इलाज करना है और हमने वह किया है। मैंने कल शाम जो कहा था, उसकी गलत व्याख्या की गई।"

एसएसकेएम के निदेशक ने गुरुवार शाम को कहा कि बनर्जी "पीछे से किसी धक्का के कारण अपने घर के आसपास गिर गईं"। बंदीपाध्याय के "पीछे से धक्का" सिद्धांत ने तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो के पतन के कारण पर बड़े पैमाने पर भ्रम और अटकलों को जन्म दिया। उनके माथे पर तीन टांके और नाक पर एक टांके लगाए गए और अस्पताल में उनके मस्तिष्क की रेडियो इमेजिंग और ईसीजी सहित आवश्यक चिकित्सा परीक्षणों के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई।

एसएसकेएम अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बनर्जी, जिन्हें बिस्तर पर आराम करने की सलाह दी गई है, आज सुबह चिकित्सकीय रूप से "स्थिर" बताई गई क्योंकि डॉक्टरों ने कहा कि वे दिन के दौरान कुछ नियमित जांच करने की योजना बना रहे थे। अधिकारी ने शुक्रवार को पीटीआई को बताया, "सीएम की स्वास्थ्य स्थिति स्थिर है। उन्हें रात में अच्छी नींद आई क्योंकि वरिष्ठ डॉक्टर पूरे समय उन पर कड़ी नजर रख रहे थे। उनकी स्थिति का एक और आकलन किया जाएगा।"

सीएम के गिरने की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर एक पुलिस अधिकारी ने पीटीआई को बताया, "अभी तक, उनके गिरने के संबंध में कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है। हमने सीएम के आवास के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है।"

बनर्जी को "Z+ श्रेणी" कवर मिलता है और अधिकारियों की एक विशेष टीम उनकी सुरक्षा और यहां तक कि उनके आवास की भी देखभाल करती है। टीएमसी ने गुरुवार शाम को बनर्जी के माथे से खून बहते हुए तस्वीरें पोस्ट कीं। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और बनर्जी के भतीजे अभिषेक उन्हें अपने वाहन से अस्पताल ले गए और अस्पताल में भर्ती कराया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad