Advertisement

डॉक्टर रेप मर्डर: सुप्रीम कोर्ट द्वारा मामले को अपने कब्जे में लेने के बाद कलकत्ता हाईकोर्ट ने स्थगित की सुनवाई

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बुधवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक डॉक्टर के साथ कथित बलात्कार...
डॉक्टर रेप मर्डर: सुप्रीम कोर्ट द्वारा मामले को अपने कब्जे में लेने के बाद कलकत्ता हाईकोर्ट ने स्थगित की सुनवाई

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बुधवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक डॉक्टर के साथ कथित बलात्कार और हत्या और संस्थान में उपद्रवियों द्वारा की गई बर्बरता पर कई जनहित याचिकाओं की संयुक्त सुनवाई 4 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दी क्योंकि सुप्रीम कोर्ट पहले ही इस मामले पर विचार कर रहा है।

अस्पताल में प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या पर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन के बीच, शीर्ष अदालत ने मंगलवार को डॉक्टरों और अन्य स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक प्रोटोकॉल तैयार करने के लिए 10 सदस्यीय राष्ट्रीय टास्क फोर्स (एनटीएफ) का गठन किया।

सुप्रीम कोर्ट ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ कथित बलात्कार और हत्या और 15 अगस्त की बर्बरता की अपनी अलग-अलग जांच की प्रगति पर 22 अगस्त को सीबीआई और पश्चिम बंगाल सरकार से स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने को भी कहा। 

मुख्य न्यायाधीश टीएस शिवगणनम की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने कहा कि चूंकि इस मुद्दे पर शीर्ष अदालत के आदेशों में उच्च न्यायालय के समक्ष मौजूद सभी मुद्दे शामिल हैं, इसलिए वह घटनाओं के संबंध में उच्च न्यायालय के समक्ष 14 जनहित याचिकाओं की सुनवाई 4 सितंबर तक के लिए स्थगित कर रही है। 

पीठ, जिसमें न्यायमूर्ति हिरण्मय भट्टाचार्य भी शामिल थे, ने एक वकील द्वारा अदालत को बताया गया कि 13 अगस्त को अपने पहले के आदेश में इस संबंध में निर्देशों के बावजूद, पीड़ित की पहचान का खुलासा करने से परहेज करने का अनुरोध दोहराया। सोशल मीडिया पर महिला डॉक्टर की तस्वीरें वायरल हो रही थीं। 

उच्च न्यायालय ने 13 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ कथित बलात्कार और हत्या की जांच कोलकाता पुलिस से सीबीआई को स्थानांतरित करने का आदेश दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad