Advertisement

सीबीआई टीम कोलकाता पहुंची, डॉक्टर रेप और मर्डर मामले की जांच पड़ताल शुरू

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार और उसकी हत्या की जांच करने के लिए वरिष्ठ सीबीआई...
सीबीआई टीम कोलकाता पहुंची, डॉक्टर रेप और मर्डर मामले की जांच पड़ताल शुरू

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार और उसकी हत्या की जांच करने के लिए वरिष्ठ सीबीआई अधिकारियों की एक टीम बुधवार को कोलकाता पहुंची।।टीम ने मामले की तहकीकात भी शुरू कर दी है।

अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई टीम, जिसमें चिकित्सा और फोरेंसिक विशेषज्ञ शामिल हैं, आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार हॉल का दौरा करेगी जहां 9 अगस्त को प्रशिक्षु डॉक्टर का शव मिला था।

केंद्रीय एजेंसी के एक अधिकारी ने कहा, मामले की जांच के लिए सीबीआई अधिकारियों के तीन समूह बनाए गए हैं।

उन्होंने पीटीआई को बताया, "एक समूह आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का दौरा करेगा, और गवाहों और उन डॉक्टरों से बात करेगा जो उस रात ड्यूटी पर थे। एक अन्य टीम मेडिकल परीक्षण और उसकी हिरासत के लिए याचिका के बाद गिरफ्तार नागरिक स्वयंसेवक को स्थानीय अदालत में ले जाएगी। जबकि दूसरा कोलकाता पुलिस के अधिकारियों के साथ समन्वय करेगा जो जांच कर रहे थे।"

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मंगलवार को जांच को कोलकाता पुलिस से केंद्रीय एजेंसी को स्थानांतरित करने का आदेश दिया।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के एक सूत्र ने कहा कि एजेंसी ने डॉक्टर के कथित बलात्कार और हत्या के मामले में नई दिल्ली में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की विभिन्न धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की है।

केंद्रीय एजेंसी के एक अन्य सूत्र ने कहा, "आज, हमारे अधिकारी मृत महिला और उस दिन ड्यूटी पर मौजूद लोगों की कॉल डिटेल मांगेंगे। वे स्थानीय अदालत में एफआईआर जमा कर सकते हैं।"

कोलकाता पुलिस ने मामले के सिलसिले में गिरफ्तार संजय रॉय को सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराने के बाद यहां सीजीओ कॉम्प्लेक्स में सीबीआई को सौंप दिया।

मंगलवार शाम को सीबीआई के दो अधिकारी यहां ताला पुलिस स्टेशन गए और कोलकाता पुलिस की जांच से संबंधित दस्तावेज ले गए। अदालत ने मंगलवार को शहर पुलिस को शाम तक केस डायरी और अन्य सभी दस्तावेज 14 अगस्त की सुबह 10 बजे तक केंद्रीय जांच एजेंसी को सौंपने का निर्देश दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad