Advertisement

मौत से भी जुड़ा मोबाइल, दहेज पीड़ि‍ता ने 'सुसाइड वीडि‍यो' बनाकर दी जान

रोजमर्रा के जीवन में मोबाइल फोन की बढ़ती दखल अब मौत तक जा पहुंची है। खुदकुशी से पहले सुसाइड वीड‍ियो बनाकर अपनेे अंति‍म बयान को दर्ज करने का चलन जोर पकड़ने लगा है। दहेज की वजह से परेशान हैदराबाद की अंजुम फैजान नामक महिला ने आत्महत्या से पहले मोबाइल पर वीडि‍यो बनाया और फि‍र खुदकुशी कर ली। अंजुम ने बयान में कहा, ‘ये मेरा सुसाइड नोट है, मां मुझे माफ कर देना, खुदा हाफिज…। इस बयान में अंजुम ने अपने ससुराल और अपने शौहर पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है।
मौत से भी जुड़ा मोबाइल, दहेज पीड़ि‍ता ने 'सुसाइड वीडि‍यो' बनाकर दी जान

अंजुम फैजान की शादी तीन महीने पहले ही याकूतपुरा इलाके के मोहम्मद आरीफ से हुई थी। अंजुम ने वीडियो में आरोप लगाया है कि शादी के बाद से उसकी सास, पति और ससुराल पक्ष के परिवार के अन्य सदस्य उसे दहेज की मांग कर उसे प्रताड़ित कर रहे थे। प्रताड़ना के असहनीय होने के कारण उसने आत्महत्या करने जैसा कठोर कदम उठाया।

मामले की छानबीन में जुटी पुलिस ने बतया कि अंजुम ने आत्महत्या अपने माता-पिता के घर में की है। दो दिन पहले ही अंजुम के पिता उसे ससुराल से लेकर आए थे। बाथरूम जहां पर उसने फांसी लगाई वह दरवाजा भीतर से बंद मिला था। परिवार वालों ने दरवाजा तोड़ा और उसे लेकर अस्पताल गए जहां पर उसे मृत लाया घोषित किया गया।

पुलिस ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि अंजुम ने अपनी मां के फोन में वीडियो मैसेज रिकॉर्ड किया है।

जांच अधिकारी रवीन्द्र रेड्डी ने कहा कि अंजुम की शादी के समय पलबंर का काम करने वाले उसके पिता मोहम्मद अब्दुल गफ्फार ने 50,000 नकद, 116 ग्राम सोना और घर के सामान के रूप में उसे दहेज दिया था। अंजुम अपनी पढ़ाई पूरी कर चुकी थी और मोहम्मद आरिफ, जो एक विक्रेता के तौर पर काम करता है। दोनों ही परिवारों ने इसे एक अच्छा रिश्ता माना था।

पुलिस ने बताया कि अंजुम का शौहर मोहम्मद आरिफ, उसकी सास और बहन, जो दहेज उत्पीड़न और आत्महत्या के उत्पीड़न मामले में आरोपी हैं, अभी  फरार हैं।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad