Advertisement

बिहार टॉपर घोटाला मामले में ED ने मास्टरमाइंड बच्चा राय की 4.53 करोड़ की संपत्ति जब्त की

बिहार के टॉपर घोटाला मामले में शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बिहार में...
बिहार टॉपर घोटाला मामले में ED ने मास्टरमाइंड बच्चा राय की 4.53 करोड़ की संपत्ति जब्त की

बिहार के टॉपर घोटाला मामले में शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बिहार में चर्चित इंटर टॉपर्स घोटाले के मास्टरमाइंड बच्चा राय की करीब साढ़े चार करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है।

वैशाली के विशुनदेव राय कॉलेज के संचालक बच्चा राय पर स्कूली बच्चों को टॉप कराने के नाम पर पैसे लेने का आरोप है। यह भी आरोप है कि इसी से उसने करोड़ों की संपत्तियां अर्जित की है।

ईडी ने जिन संपत्तियों को जब्त किया है, उनमें हाजीपुर, भगवानपुर और महुआ के 29 प्लॉट शामिल हैं। इतना ही नहीं, ईडी ने हाजीपुर में स्थित उसके दो मंजिला मकान को भी अटैच किया है। साथ ही, पटना का भी एक फ्लैट अटैच किया गया है। ईडी ने करीब 10 बैंक खातों को भी सीज किया है और उसके ट्रस्ट की जांच अभी जारी है।

गौरतलब है कि साल 2016 में बिहार में टॉपर घोटाला मामला सामने आया था, जिसके बाद पुलिस ने बच्चा राय समेत बिहार सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष लालकेशवर सिंह समेत चार कॉलेजों के प्रिंसिपल्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारियां की थीं।

बच्चा राय की अंतरिम जमानत पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाई थी. इन पर पैसे ले कर अयोग्य बच्चों को टॉप कराने का आरोप है। बच्चा राय अभी जेल में है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad