Advertisement

शराब नीति घोटाला मामले में ईडी की बड़ी कार्रवाई, देशभर में 40 ठिकानों पर छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति के संबंध में हैदराबाद, बेंगलुरु और चेन्नई समेत पूरे भारत...
शराब नीति घोटाला मामले में ईडी की बड़ी कार्रवाई, देशभर में 40 ठिकानों पर छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति के संबंध में हैदराबाद, बेंगलुरु और चेन्नई समेत पूरे भारत में 40 स्थानों पर छापेमारी की है। ईडी आबकारी नीति घोटाला मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच के सिलसिले में ही यह कार्रवाई कर रही है।

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली सरकार की आबकारी नीति मामले में 6 सितंबर को भी कई स्थानों पर छापेमारी की। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, तेलंगाना और महाराष्ट्र राज्यों में 30 ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की थी।

बता दें कि ईडी की तरफ से यह कार्रवाई बीजेपी द्वारा एक दूसरा ‘स्टिंग’ वीडियो पोस्ट करने के एक दिन बाद की गई है, जिसमें दावा किया गया था कि शराब व्यवसायियों ने आम आदमी पार्टी को 100 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान किया और पार्टी ने गोवा या पंजाब में अपने चुनावों के लिए पैसे का इस्तेमाल किया।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने गुरुवार को आरोप लगाया कि राजधानी की आम आदमी पार्टी (आप) घोटाले के उद्देश्य से नयी आबकारी नीति लेकर आई थी ताकि चुनिंदा लोगों को इसका फायदा मिले और इससे अर्जित धन का इस्तेमाल पंजाब और गोवा के विधानसभा चुनावों में किया जा सके। भाजपा मुख्यालय में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कथित शराब घोटाले के आरोपी अमित अरोड़ा के एक कथित स्टिंग ऑपरेशन का हवाला दिया।

बीजेपी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि वह या तो इस मामले में कार्रवाई करें या फिर भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने संबंधी अपने पूर्ववर्ती बयानों के लिए सार्वजनिक माफी मांगे। प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि आम आदमी पार्टी का जो घोटाले का स्टिंग सामने आया है, उसमें घोटाले के आरोपी नंबर-9 अमित अरोड़ा ने पूरी पोल खोल दी है। किस-किस से कितना पैसा लिया गया, किस प्रकार से घोटाले हुए, यह सारी चीजें उजागर हो गई हैं। पूरी की पूरी नीति ही घोटाले के लिए ही तैयार की गई थी।

उन्होंने कहा कि यही नहीं, शराब घोटाले के पैसे का गोवा और पंजाब के विधानसभा चुनावों में उपयोग किया गया। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से कहा था कि यदि कोई उनसे पैसे मांगे तो वह उसका वीडियो बना लें, वह उसी के आधार पर कार्रवाई करेंगे।

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि आरोपी का वीडियो सार्वजनिक मंचों पर उपलब्ध है, ऐसे में सीएम केजरीवाल को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए। साथ ही बीजेपी के दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि इस स्टिंग ऑपरेशन ने केजरीवाल की सारी पोल-पट्टी खोल दी है। उन्होंने सवाल किया, भ्रष्टाचार पर कब कार्रवाई करेंगे? उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को कब बर्खास्त करेंगे?

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad