Advertisement

गठबंधन के विधायकों की बैठक के पहले हेमंत के प्रेस सलाहकार सहित कई करीबी के ठिकानों पर ईडी की रेड, बढ़ा झारखंड का सियासी पारा

रांची जमीन घोटाला मामले में ईडी के सातवें समन और मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन का ईडी पर आक्रमण के बाद...
गठबंधन के विधायकों की बैठक के पहले हेमंत के प्रेस सलाहकार सहित कई करीबी के ठिकानों पर ईडी की रेड, बढ़ा झारखंड का सियासी पारा

रांची जमीन घोटाला मामले में ईडी के सातवें समन और मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन का ईडी पर आक्रमण के बाद बुधवार की सुबह ईडी ने मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक कुमार पिंटू के ठिकानों पर रेड ने हलचल बढ़ा दी है। रेड मुख्‍यमंत्री के करीबी माने जाने वाले कई और लोगों के यहां पड़े हैं। रेड को एक हजार करोड़ रुपये के अवैध खनन और मनी लाउंड्रिंग के जोड़ कर देखा जा रहा है। पूर्व में भी खनन घोटाला को लेकर ईडी दो बार कई घंटे तक अभिषेक पिंटू से पूछताछ कर चुकी है।

गांडेय से झामुमो विधायक सरफराज अहमद के इस्‍तीफा और आज ही मुख्‍यमंत्री आवास में मौजूदा संकट को लेकर गठबंधन दल के विधायकों की बैठक होने वाली है। उसके पहले ही ईडी की रेड ने गरमाहट बढ़ा दी है।
ईडी द्वारा झारखंड, पश्चिम बंगाल और राजस्थान में एक दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की सूचना है।

हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू, ग्रिड आर्किटेक्‍ट के मालिक विनोद सिंह, रोशन कुमार साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव, रांची के बिरसा मुंडा जेल के जमादार अवधेश कुमार, डीएसपी राजेंद्र दुबे और साहिबगंज के खोड़निया ब्रदर्स के घर सहित अन्य ठिकानों पर ईडी के रेड की खबर है। अभिषेक पिंटू के रातू रोड के शिवपूरी आवास में सुरक्षा बलों की कड़ी घेराबंदी के बीच ईडी की टीम पड़ताल कर रही है। किसी को घर के अंदर आने या बाहर निकलने पर पाबंदी है। विनोद सिंह के अरगोड़ा स्थित ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। ये सत्‍ता के करीबी माने जाते हैं। साहिबगंज डीसी रामनिवास यादव के साहिबगंज और राजस्‍थान स्थित आवास पर रेड की सूचना है।

बता दें कि झारखंड की सियासत गरमाई हुई है। ईडी आदि की प्रतिकूल परिस्थिति में मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की कुर्सी उनकी पत्‍नी कल्‍पना सोरेन को पकड़ाने और सरफराज अहमद द्वारा रिक्‍त गांडेय विधानसभा सीट से चुनाव लड़ाने की खबर है। शाम में गठबंधन दल की बैठक में मौजूदा संकट और इस पर विमर्श की संभावना है। हालांकि मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन गांडेय से अपनी पत्‍नी को चुनाव लड़वाने की खबरों को नकार चुके हैं, इसे भाजपा की कोरी कल्‍पना करार दिया है। बरहाल गठबंधन दल के विधायकों की बैठक के पहले सत्‍ता के करीबी लोगों के ठिकानों पर रेड ने सियासी पारा और गरम कर दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad