Advertisement

पश्चिम बंगाल: चुनाव आयोग बोला- नंदीग्राम में नहीं अवरुद्ध हुआ मतदान

पश्चिम बंगाल में अपने सामान्य पर्यवेक्षक की रिपोर्ट का हवाला देते हुए चुनाव आयोग (ईसी) ने कहा है कि...
पश्चिम बंगाल: चुनाव आयोग बोला- नंदीग्राम में नहीं अवरुद्ध हुआ मतदान

पश्चिम बंगाल में अपने सामान्य पर्यवेक्षक की रिपोर्ट का हवाला देते हुए चुनाव आयोग (ईसी) ने कहा है कि नंदीग्राम में मतदान केंद्र संख्या 7 पर किसी भी समय मतदान बाधित नहीं हुआ था। बता दें इस सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं।

आयोग ने एक बयान में कहा, ‘‘मीडिया के कई हिस्सों में यह कवर किया गया कि नंदीग्राम विधानसभा सीट की बूथ संख्या 7 पर मुख्यमंत्री के कथित घेराव और भीड़ जमा होने के कारण मतदान की प्रक्रिया बाधित हुई।’’ 

जिसके बाद सामान्य प्रेक्षक हेमेन दास, एक आईएएस अधिकारी और पुलिस पर्यवेक्षक आशुतोष रॉय (आईपीएस) को तुरंत घटनास्थल पर जाने के लिए कहा गया। पैनल ने कहा कि सामान्य प्रेक्षक की रिपोर्ट 4.06 बजे प्राप्त हुई थी।

बयान के रिपोर्ट के हवाले से कहा गया है कि बूथ नंबर 7 (गोयल मोक्तब प्राइमरी स्कूल) में मतदान सुचारू रूप से चल रहा है। यहां की उम्मीदवार ममता बनर्जी लगभग डेढ़ घंटे तक यहां रहने के बाद 3.35 बजे वहां से निकली थी। इस दौरान किसी भी समय सतदान बाधित नहीं हुआ था। अब तक 943 में से 702 वोट डाले गए हैं। कुल मिलाकर इस सीट से 74% फीसदी मतदान किया गया है।

पर्यवेक्षक ने कहा कि पुलिस पर्यवेक्षक मतदान केंद्र पर पहुंचे तब वहां लगभग 3,000 लोग मौजुद थे। सभी अब चले गए हैं।

चुनाव आयोग के बयान में यह भी बताया कि मुख्यमंत्री से पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के माध्यम से दोपहर में एक अलग लिखित शिकायत प्राप्त हुई थी। इसके बाद विशेष जनरल ऑब्जर्वर अजय नायक और स्पेशल पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दुबे को भेजा गया है। इस संबंध में उन्हें शुक्रवार शाम 6 बजे तक रिपोर्ट भेजने को कहा गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad