Advertisement

जम्मू कश्मीर: माछिल सेक्टर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 4 जवान जख्मी, 1 शहीद, एक आतंकी भी ढेर

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़...
जम्मू कश्मीर: माछिल सेक्टर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 4 जवान जख्मी, 1 शहीद, एक आतंकी भी ढेर

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ चल रही है। बताया जा रहा है कि इलाके में कई आतंकी छिपे हैं। शनिवार सुबह हुई गोलीबारी में सेना के तीन जवान घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

 

जवानों ने एक आतंकी को ढेर भी किया है। अब रक्षा अधिकारियों ने जानकारी दी है कि मुठभेड़ में चार जवान घायल हुए हैं, जिनमें एक मेजर रैंक के अधिकारी भी हैं। एक जवान शहीद हो गए।

मुठभेड़ पर भारतीय सेना की तरफ से बयान भी आया है। सेना ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में माछिल सेक्टर स्थित कामकारी में फॉर्वर्ड पोस्ट पर अज्ञात कर्मियों के साथ गोलीबारी हुई। सेना के मुताबिक, इस गोलीबारी में एक पाकिस्तानी मारा गया है, जबकि घायल जवानों को मौके से सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया।

सुरक्षाबलों को कुपवाड़ा में आतंकियों के छिपे होने की पहले ही जानकारी मिली थी, यहां पिछले कई दिनों से सेना एंटी टेरर ऑपरेशन चला रही है। कहा जा रहा है कि यह पाकिस्तान की तरफ से किया गया एक ‘बॉर्डर एक्शन टीम’ (बैट) अटैक है। मसलन, ‘बॉर्डर एक्शन टीम’ (बैट) का मतलब होता है बॉर्डर एक्शन टीम, जिसमें पाकिस्तानी सेना के कमांडो और आतंकी शामिल होते है। ये लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलओसी) पर घुसपैठ करते हैं।

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के कोवुत इलाके में बुधवार को आतंकी हमले में घायल नॉन कमीशंड ऑफिसर दिलावर सिंह की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। एनकाउंटर में सेना ने एक आतंकी को भी मार गिराया था। मंगलवार को पुंछ में एनकाउंटर हुआ था, जिसमें लांस नायक सुभाष कुमार शहीद हुए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad