Advertisement

असम में ऑयल इंडिया तेल के कुएं के पास धमाका, तीन विदेशी विशेषज्ञ बुरी तरह घायल

असम के तिनसुकिया स्थित ऑयल इंडिया के तेल के कुएं के पास विस्फोट हुआ है। बुधवार को हुए इस घटना में तीन...
असम में ऑयल इंडिया तेल के कुएं के पास धमाका, तीन विदेशी विशेषज्ञ बुरी तरह घायल

असम के तिनसुकिया स्थित ऑयल इंडिया के तेल के कुएं के पास विस्फोट हुआ है। बुधवार को हुए इस घटना में तीन लोग घायल हो गए हैं। ऑयल इंडिया लिमिटेड के प्रवक्ता त्रिदीप हजारिका ने कहा है कि तिनसुकिया जिले के बागजान में ऑयल इंडिया के कुएं नंबर 5 के पास विस्फोट हुआ। घटना के समय तीन विदेशी विशेषज्ञ मौजूद थे, जो बुरी तरह घायल हो गए हैं। तीनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  

इससे पहले 9 जून तेल के कुएं में भीषण आग लग गई थी। दरअसल, तिनसुकिया जिले के बागजान में ऑयल इंडिया लिमिटेड के गैस कुएं में पिछले 14 दिनों से गैस का रिसाव हो रहा था, जिसके बाद 9 जून को यहां आग लग गई। अधिकारियों ने कहा था कि हादसे के 1.5 किलोमीटर तक के क्षेत्र में आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन कुएं से लगातार गैस निकल रही है, ऐसे में आग पूरी तरह से नहीं बुझ रही।

असम में गुवाहाटी से लगभग 550 किलोमीटर दूर तिनसुकिया के बागजान में ऑयल इंडिया लिमिटेड का तेल का कुआं है। 27 मई को कुएं में गैस रिसाव होने के बाद से क्षेत्र में तैनात एनडीआरएफ की टीमें आग पर काबू पाने के लिए प्रयास कर रही हैं। असम के शीर्ष अधिकारी भी स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। 

 

 

   

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad