Advertisement

क्या मोक्ष पाने के लिए बुराड़ी में 11 लोगों ने दी जान? अब मौत के पीछे तंत्र-मंत्र का भी एंगल

दिल्ली के बुराड़ी में हुई घटना ने सबको हैरान कर दिया है। एक ही परिवार के 11 सदस्यों की मौत मामले में...
क्या मोक्ष पाने के लिए बुराड़ी में 11 लोगों ने दी जान? अब मौत के पीछे तंत्र-मंत्र का भी एंगल

दिल्ली के बुराड़ी में हुई घटना ने सबको हैरान कर दिया है। एक ही परिवार के 11 सदस्यों की मौत मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। क्राइम ब्रांच का दावा है कि उन्हें घर से कुछ नोट्स मिले हैं जो इस तरफ इशारा कर रहे हैं कि उनकी मौत तंत्र-मंत्र की वजह से हुई है। हाथ से लिखे नोटों में कहा गया है “मानव शरीर अस्थायी है लेकिन आत्मा जीवित रहती है। अपनी आंखें और मुंह बंद करके डर से उबरा जा सकता है।”

बता दें कि कल बुराड़ी से बरामद एक ही परिवार के ग्यारह शवों के हाथ पैर बंधे थे और मुंह पर भी पट्टी बंधी थी। पहले तो इसे सामूहिक आत्महत्या कहा जा रहा था, लेकिन पुलिस को घर के अंदर से एक रजिस्टर हाथ लगा, जिसने इन मौतौं को लेकर हैरान करने वाला खुलासा किया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, जॉइंट कमिश्नर (अपराध) आलोक कुमार ने बताया, “केस हमें (क्राइम ब्रांच) सौंप दिया गया है और हमने साइट का निरीक्षण किया है। वहां से हस्त लिखित नोट्स मिले हैं, जो इस तरफ से इशारा कर रहे हैं कि उनकी मौत तंत्र-मंत्र के कारण हुई है।” उन्होंने बताया , “हमें हाथ से लिखे नोट मिले हैं जिनमें विस्तार से बताया गया है कि हाथ और पांव किस तरह बांधे जाएं और लगभग उसी तरह से 10 लोगों की लाश बरामद की गई। काफी लंबे नोट हैं और हम उनका अध्ययन कर रहे हैं।”

ये आत्महत्या नहीं हत्या है: मृतक की बेटी

इन ग्यारह लोगों में जो बुजुर्ग महिला शामिल हैं उनकी बेटी सुजाता हरियाणा के पानीपत में रहती हैं। सुजाता का कहना है कि यह आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या है। उन्होंने कहा, "मुझे विश्वास नहीं है कि उन्होंने आत्महत्या की है। हर कोई बहुत खुश था। किसी ने मेरे परिवार को मार दिया है। पुलिस को उन्हें ढूंढना चाहिए।"

किसी के हाथ-पैर बंधे थे तो किसी कीआंखों पर थी पट्टी

पुलिस के मुताबिक बुजुर्ग महिला का शव जमीन पर पड़ा हुआ मिला, जबकि बाकी 10 मृतकों की आंखों पर पट्टी बंधी मिली और वे रेलिंग से लटके मिले। मृतकों की पहचान नारायण देवी (77), उनकी बेटी प्रतिभा (57) और दो बेटों भवनेश (50) और ललित भाटिया (45) के रूप में हुई है। भवनेश की पत्नी सविता (48) और उनके तीन बच्चे मीनू (23), नीतू (25), और ध्रुव (15) भी मृत पाए गए हैं। ललित की पत्नी टीना (42) और उनका 15 साल का बेटा शिवम भी मृत पाया गया। उन्होंने बताया कि प्रतिभा की बेटी प्रियंका (33) भी फांसी से लटकी मिली। उसकी पिछले महीने सगाई हुई थी और साल के आखिर में शादी होने वाली थी।

क्या है पूरा मामला?

दिल्ली के बुराड़ी इलाके में रविवार सुबह रहस्यमय परिस्थितियों में सात महिलाओं सहित एक ही परिवार के 11 सदस्य मृत पाए गये।पुलिस ने बताया कि दस लोग फंदे से लटके मिले। उनकी आंखों पर पट्टी बंधी हुयी थी जबकि 75 वर्षीय एक महिला का शव फर्श पर पड़ा हुआ था। दो मृतक नाबालिग हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी ने घटनास्थल का दौरा किया। पुलिस के मुताबिक, एक पड़ोसी ने सबसे पहले उन्हें सूचना दी कि छह से सात लोगों ने खुदकुशी कर ली है। लेकिन जब घटनास्थल पर पहुंचा तो पता चला कि एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत हो गयी है। स्थानीय लोगों ने बताया कि परिवार प्लाईवुड का व्यापार करता था और वे करीब 20 सालों से इलाके में रहते थे। पुलिस ने बताया कि वे सभी दृष्टिकोण से मामले की जांच कर रहे हैं।

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad