Advertisement

मध्य प्रदेश में एक और किसान ने की खुदकुशी, 24 घंटे के अंदर तीसरा मामला

मध्य प्रदेश में एक तरफ जहां किसान आंदोलन की आग लगी हुई है वहीं किसानों की मौतें भी थमने का नाम नहीं ले रही है। 24 घंटे के अंदर तीन किसानों की मौतों से एक बार फिर शिवराज सरकार पर सवालिया निशान लग गया है।
मध्य प्रदेश में एक और किसान ने की खुदकुशी, 24 घंटे के अंदर तीसरा मामला

मध्यप्रदेश में 1 जून से किसान आंदोलन चल रहा है। इस दौरान पुलिसिया कार्रवाई में 6 किसानों की मौत के बाद आंदोलन और उग्र हो गया। अब राज्य के होशंगाबाद जिले के सियोनी मालवा गांव में मंगलवार को कर्ज में दबे एक किसान ने आत्महत्या ली। किसान का नाम माखनलाल बताया जा रहा है।

वहीं सोमवार को ही रेहटी तहसील में आने वाले ग्राम जाजना के एक किसान ने मौत को गले लगा लिया। आत्महत्या की वजह कर्ज को बताई जा रही है। बताया गया कि छह लाख रुपए के कर्ज से तंग आकर जहर खाकर खुदकुशी कर ली। वहीं  म.प्र. के विदिशा के शम्साबाद में हरि सिंह जाटव ने खुदकुशी कर ली है।

ग्राम जाजना निवासी दुलचंद (55) पिता गोविन्द कीर ने सोमवार को अपने ही घर में कीटनाशक पी ली। मृतक के पुत्र शेर सिंह के अनुसार, घर पर कोई नहीं था, उनके पिता के अचेत होने की सूचना पर उन्हें रेहटी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत बताया।

मृतक के पुत्र शेर सिंह ने मीडिया को बताया कि उसके पिता पर चार लाख रुपए बैंक और दो लाख रुपए अन्य का कर्ज था। इसके कारण वह काफी दिनों से परेशान थे। कर्ज से परेशान होकर आज उन्होंने मौत को गले लगा लिया। समाचार चैनल आजतक के अनुसार इस मामले में कोई भी अधिकारी कैमरे के सामने बोलने को तैयार नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad