Advertisement

बलात्कार और आग में जलाने की शिकार फतेहपुर की युवती का कानपुर के अस्पताल में निधन

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में बलात्कार के बाद आग में जलाने से घायल हुई 18 वर्षीय युवती का आज कानपुर के...
बलात्कार और आग में जलाने की शिकार फतेहपुर की युवती का कानपुर के अस्पताल में निधन

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में बलात्कार के बाद आग में जलाने से घायल हुई 18 वर्षीय युवती का आज कानपुर के अस्पताल में मौत हो गई। अधिकारियों के अनुसार करीब 120 घंटे तक जीवन के लिए लड़ती रही युवती ने आज दम तोड़ दिया।

कई अंग फेल होने से मौत हुई

अस्पताल के सर्जरी विभाग के प्रमुख संजय काला ने कहा कि बुरी तरह से झुलसने की वजह से युवती के फेफड़े और गुर्दे सहित कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। डॉक्टरों ने उसे बचाने का भरसक प्रयास किया लेकिन बचाया नहीं जा सका। उसके शव को ऑटोप्सी के लिए मॉर्चुरी भेजा गया है।

90 फीसदी जली युवती की हालत लगातार गिरती गई

बलात्कार पीड़िता को आग के हवाले किए जाने से 90 फीसदी जल गई थी। अस्पताल में उसे कई अंग फेल होने के कारण मंगलवार से वेंटिलेटर पर रखा गया था। उसे सांस लेने में भी दिक्कत हो रही थी। बुधवार की शाम से वह लगभग अचेत थी। उसने आज सुबह 6.30 बजे अंतिम सांस ली।

आग के हवाले करने पर विरोधाभासी बयान

फतेहपुर के पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने बताया कि पीड़िता के परिवार की शिकायत पर पिछले सप्ताह एफआइआर दर्ज की गई थी और एक आरोपी को बलात्कार और हत्या के प्रयास के लिए गिफ्तार किया गया था। हालांकि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (इलाहाबाद जोन) सुजीत पांडे ने पहले कहा था कि पंचायत ने युवती के अपने रिश्तेदार के साथ प्रेम संबंध को नामंजूर कर दिया था। इस वजह से उसने आत्मदाह किया था।

उन्नाव में भी रेप पीड़िता को जलाया था

फतेहपुर के जिलाधिकारी संजीव सिंह ने बताया था कि धुंआ उठने पर गांव के लोगों ने युवती को बचाया और उसे स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया था। इससे पहले उत्तर प्रदेश के ही उन्नाव में बलात्कार के दो आरोपियों सहित पांच लोगों ने एक अन्य युवती को आग के हवाले कर दिया था। कुछ दिनों बाद युवती की मौत हो गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad