Advertisement

दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर अब लगेगा दो हजार रुपये जुर्माना, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान

दिल्ली में सार्वजनिक स्थलों पर अब मास्क नहीं पहनने पर दो हजार रुपये का जुर्माना लगेगा। गुरुवार को...
दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर अब लगेगा दो हजार रुपये जुर्माना, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान

दिल्ली में सार्वजनिक स्थलों पर अब मास्क नहीं पहनने पर दो हजार रुपये का जुर्माना लगेगा। गुरुवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने यह ऐलान किया। उन्होंने कहा कि पहले 500 रुपये का जुर्माना लगता था, लेकिन कई लोग अभी भी मास्क नहीं पहन रहे हैं, इससे जुर्माने को बढ़ाकर दो हजार रुपया कर रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि हम चाहते हैं कि लोग धूमधाम से छठ मनाएं, लेकिन सार्वजनिक जगहों पर छठ न मनाएं। कई राज्य सरकारों ने इस पर प्रतिबंध लगाया है। उन्होंने अपील की कि कोरोना न फैले, इसलिए छठ को घर पर ही मनाएं।

सीएम ने कहा कि दिल्ली के सभी प्राइवेट अस्पतालों के 80 फीसदी बेड कोरोना के लिए आरक्षित किए जा रहे हैं। सभी नॉन-क्रिटिकल प्लान्ड सर्जरी को टालने के लिए कहा गया है। दिल्ली सरकार 663 आईसीयू बेड की व्यवस्था कर रही है, केंद्र सरकार 750 आईसीयू बेड की व्यवस्था कर रही है. कुल मिलाकर 1400 से अधिक आईसीयू बेड हो जाएंगे। 

सर्वदलीय बैठक में केजरीवाल ने कहा कि यह समय राजनीति करने का नहीं है। यह समय सेवा करने का है। सभी दलों ने सहमति जताई कि हम सब मिलकर कोरोना की लड़ाई लड़ेंगे।

बता दें कि दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 7486 नए मामले सामने आए. इसके बाद राजधानी में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 5 लाख के पार हो गई है। जबकि, इस महामारी से बुधवार को रिकॉर्ड 131 लोगों की मौत हो गई। दिल्ली में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की एक दिन में सबसे ज्यादा संख्या है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad