Advertisement

बर्निंग ट्रेन: पटना-मोकामा पैसेंजर ट्रेन में लगी आग, 4 बोगियां जलकर खाक

बिहार के मोकामा में मंगलवार देर रात पटना-मोकामा पैसेंजर ट्रेन में आग लग लई। आग लगने के कारण ट्रेन की...
बर्निंग ट्रेन: पटना-मोकामा पैसेंजर ट्रेन में लगी आग, 4 बोगियां जलकर खाक

बिहार के मोकामा में मंगलवार देर रात पटना-मोकामा पैसेंजर ट्रेन में आग लग लई। आग लगने के कारण ट्रेन की चार बोगियां जलकर खाक हो गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि बगल में खड़ी फास्ट पैसेंजर मेमू ट्रेन के दो इजंन भी इसकी चपेट में आकर पूरी तरह जल गए।

मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रेन पूरी तरह खाली थी, जिसके कारण यात्रियों को कोई नुकासन नहीं हुआ। मोकामा-पटना फास्ट पैसेंजर ट्रेन शंटिंग लाइन में खड़ी थी, तभी अचानक से बीच की एक बोगी में आग लग गई। धीरे-धीरे आग फैलती गई और चार बोगियां इसकी चपेट में आकर जलकर खाक हो गई।

इस घटना की सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया। दमकल की कई गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने की इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है।

मामले की जांच करने पहुंचे एडीआरएम अरविंद रजक ने कहा कि इस पूरी घटना के हर एक बिंदु पर अधिकारी जांच करेंगे। वहीं, डीआरएम ने बताया कि असमाजिक तत्वों ने आग लगाई है क्योंकि रुकी हुई ट्रेन में शॉर्ट-शर्किट नहीं हो सकती हैं।

बता दें कि यह फास्ट पैसेंजर रोजाना मोकामा से पटना के लिए सुबह 5 बजकर 35 मिनट पर रवाना होती है। आग की घटना के समय ट्रेन शंटिंग लाइन में खड़ी थी और बुधवार की सुबह खुलने वाली थी। घटना के दौरान उसमें एक भी यात्री सवार नहीं थे। यह ट्रेन 5:50 शाम में दानापुर से खुलकर रात में 10:30 बजे मोकामा पहुंची थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad