Advertisement

श्रीनगर में लालचौक के पास ग्रेनेड से हमला, 5 लोग घायल

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में शनिवार को लाल चौक के पास हरि सिंह रोड पर संदिग्ध आतंकियों ने ग्रेनेड से...
श्रीनगर में लालचौक के पास ग्रेनेड से हमला, 5 लोग घायल

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में शनिवार को लाल चौक के पास हरि सिंह रोड पर संदिग्ध आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया है। इस हमले में 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। हमले के मद्देनजर घाटी के लगभग सभी जिला मुख्यालयों और संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा पुख्ता कर दी गई है। हर जगह जवानों की सघन तैनाती की गई है। भारतीय सेना ने आतंकियों की तलाश में इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। 

अनंतनाग में हुए थे कई घायल

इससे पहले दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने पांच अक्टूबर को ग्रेनेड हमला किया था। डीसी ऑफिस के बाहर किए गए हमले में एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी और एक पत्रकार समेत कई लोग घायल हो गए थे।

मुठभेड़ में मार गिराया था आतंकी

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपुर में मंगलवार को सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई थी जिसमें सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया था। मारे गए आतंकी की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के अबु मुस्लिम के रूप में हुई थी।  

इससे पहले सेना और पुलिस के जवानों ने अंवतीपुर में एक मुठभेड़ में उफेद फारूक लोन को मार गिराया। फारूक भी लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी था। उसने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 समाप्त होने के बाद कई आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया था। हाल में ग्रेनेड हमला और दुकानदारों को डराने धमकाने के मामले में पुलिस को उसकी तलाश थी।

नहीं रूकी पत्थरबाजी

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बावजूद हालात सामान्य नहीं हो पाए हैं। पत्थरबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। 5 अगस्त से लेकर अब तक जम्मू-कश्मीर में 300 से ज्यादा बार पत्थरबाजी की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। हालांकि सुरक्षाबलों की ओर से लगातार घाटी में हालात सामान्य होने का दावा किया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad