Advertisement

दिल्ली में लगातार 5वें दिन पांच हजार नए मामले, कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 3.92 लाख के पार

दिल्ली में लगातार पांचवें दिन रविवार को भी कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड पांच हजार से अधिक नये...
दिल्ली में लगातार 5वें दिन पांच हजार नए मामले, कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 3.92 लाख के पार

दिल्ली में लगातार पांचवें दिन रविवार को भी कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड पांच हजार से अधिक नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3.92 लाख के पार पहुंच गयी। चिंता की बात यह है कि इस दौरान मरीजों के स्वस्थ होने की दर में कमी दर्ज की गयी है, जिससे सक्रिय मामलों में वृद्धि हुई है।

राजधानी में इससे पहले शनिवार को  5,062 मामले और शुक्रवार को अब तक के सर्वाधिक 5,891 मामले सामने आये थे जबकि इससे एक दिन पहले गुरुवार को भी 5,739 मामले और बुधवार को 5,673 नये मामले सामने आये थे।

स्वस्थ्य मरीजों की दर में आई कमी

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के 5,664 नये मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या 3,92,370 हो गई। वहीं इस दौरान 4,159 और मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब तक कुल 3,51,635 लोग कोरोना वायरस को मात दे चुके हैं। इसके साथ ही कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की दर आंशिक  कमी के साथ 89.61 प्रतिशत रह गयी जो शनिवार को 89.85 फीसदी थी।

इसी अवधि में कोरोना संक्रमण से रिकॉर्ड 51 और मरीजों की मौत होने से इस महामारी से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 6,562 हो गयी है। इससे पहले शुक्रवार को भी 47 कोरोना मरीजों की मौत हो गयी थी।

सक्रिय मामले 34 हजार के पार

चिंता की बात यह है कि नये मामलों की तुलना में स्वस्थ लोगों की संख्या कम होने से सक्रिय मामलों में वृद्धि दर्ज की गयी है। राजधानी में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 1,454 और बढ़कर आज 34,173 पहुंच गयी।

इस बीच राजधानी में निषिध क्षेत्रों की संख्या बढ़कर 3359 पहुंच गयी है जो चिंता का विषय है। इसके साथ ही सक्रिय मामलों के मामले में दिल्ली पश्चिम बंगाल के बाद पांचवें स्थान पर पहुंच गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad