Advertisement

पंजाब: आय से अधिक संपत्ति मामले में पूर्व सीएम चन्नी को विजिलेंस ब्यूरो ने किया तलब

पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने कथित आय से अधिक संपत्ति मामले में बुधवार को पूछताछ के लिए पूर्व मुख्यमंत्री...
पंजाब: आय से अधिक संपत्ति मामले में पूर्व सीएम चन्नी को विजिलेंस ब्यूरो ने किया तलब

पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने कथित आय से अधिक संपत्ति मामले में बुधवार को पूछताछ के लिए पूर्व मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी को पेश होने के लिए समन भेजा है।


आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि कांग्रेस नेता को मोहाली स्थित ब्यूरो के दफ्तर जाने को कहा गया है। यह पहली बार है जब चन्नी को मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

ब्यूरो इन आरोपों की जांच कर रहा है कि चन्नी ने आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित की है। पिछले महीने उन्होंने चन्नी को देश से बाहर जाने से रोकने के लिए उसके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया था।

पंजाब कांग्रेस के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने आप सरकार पर जालंधर लोकसभा उपचुनाव में 'अपमानजनक हार' के बाद 'अपना आखिरी हथियार, सतर्कता ब्यूरो' का सहारा लेने का आरोप लगाया है।

वारिंग ने कहा कि चन्नी ने जांच से कहीं बड़ा खतरा देखा है और वह और मजबूत होकर सामने आएंगे।

वारिंग ने एक ट्वीट में कहा, "जालंधर उपचुनाव में निश्चित और अपमानजनक हार का सामना कर रही आप पंजाब ने अपने आखिरी हथियार विजिलेंस ब्यूरो का सहारा लिया है। चरनजीत चन्नी ने जांच से बड़े खतरों का सामना किया है और मुझे यकीन है कि वह और मजबूत होकर सामने आएंगे।"

बाद में एक बयान में, वारिंग ने आरोप लगाया कि आप सरकार "दलित विरोधी" है और "दलित नेताओं को निशाना बनाने और उन्हें परेशान करने के लिए डिजाइन" पर काम कर रही थी।

वारिंग ने आरोप लगाया कि चाहे वह साधु सिंह धर्मसोत हों, और अब चरणजीत सिंह चन्नी, इस शासन के पास उनके खिलाफ दिखाने के लिए कुछ भी नहीं है और आप को वोट नहीं देने वाली दलित आबादी को दंडित करने के लिए सिर्फ अपने अहंकार को संतुष्ट कर रही है।"

जालंधर संसदीय सीट के लिए मतदान 10 मई को होगा जबकि मतगणना 13 मई को होगी।

जनवरी में 76 साल की उम्र में कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी के निधन के कारण उपचुनाव जरूरी हो गया था। जालंधर के फिल्लौर में पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया था।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad