Advertisement

पायोनीर के एडिटर इन चीफ चंदन मित्रा का निधन, जिगरी दोस्त ने याद कर शेयर की यह तस्वीर

पूर्व राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ पत्रकार चंदन मित्रा का बुधवार देर रात दिल्ली में निधन हो गया। उनके...
पायोनीर के एडिटर इन चीफ चंदन मित्रा का निधन, जिगरी दोस्त ने याद कर शेयर की यह तस्वीर

पूर्व राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ पत्रकार चंदन मित्रा का बुधवार देर रात दिल्ली में निधन हो गया। उनके निधन की जानकारी उनके बेटे कुशल मित्रा ने दी थी। राज्यसभा सांसद और भाजपा नेता स्वपन दासगुप्ता ने भी ट्वीट कर चिंदन मित्रा के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

भाजपा नेता स्वपन दासगुप्ता ने मित्रा को याद कर ट्वीट में लिखा,'मैंने आज अपने सबसे करीबी मित्र-पायनियर के संपादक और पूर्व सांसद चंदन मित्रा को खो दिया है। हम ला मार्टिनियर के छात्र के रूप में एक साथ थे और सेंट स्टीफंस और ऑक्सफोर्ड गए। हम एक ही समय में पत्रकारिता में शामिल हुए और अयोध्या और भगवा लहर का उत्साह भी साथ-साथ देखा था।'

स्वप्न दासगुप्ता ने चंदन मित्रा के साथ बचपन में खिंचवाई एक तस्वीर भी पोस्ट की। जिसमें उन्होंने लिखा, '1972 में जब मैं और चंदन स्कूल ट्रिप पर गए थे, तब यह तस्वीर खिंचवाई थी। दोस्त तुम जहां भी रहो, खुश रहो, ओम शांति।'

चंदन मित्रा ने निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि चंदन मित्रा जी को उनकी बुद्धि और अंतर्दृष्टि के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने मीडिया के साथ-साथ राजनीति की दुनिया में भी अपनी पहचान बनाई। उनके निधन से आहत है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। शांति।

पूर्व पूर्व राज्यसभा सांसद ने निधन पर दुख व्यक्त करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि चंदन मित्रा एक उत्कृष्ट पत्रकार थे और एक सांसद के रूप में उनके कार्यकाल ने उनकी प्रतिष्ठा में इजाफा किया। उनके निधन से भारतीय पत्रकारिता में एक खालीपन आ गया है। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदना।

बता दें कि चंदन मित्रा पायोनीर के एडिटर इन चीफ और मैनेजिंग डायरेक्टर थे। हालही में उन्होंने वहां से इस्तीफा दिया था। वह भाजपा कोटे से राज्यसभा पहुंचे थे। उन्होंने 2018 में भाजपा छोड़कर टीएमसी ज्वाइन कर ली थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad