Advertisement

गुजरात में इसुदान गढ़वी होंगे 'आप' के सीएम उम्मीदवार, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवार का ऐलान कर...
गुजरात में इसुदान गढ़वी होंगे 'आप' के सीएम उम्मीदवार, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अहमदाबाद में ऐलान किया कि पूर्व पत्रकार और पार्टी के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव इसुदान गढ़वी गुजरात में पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

यह घोषणा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की, जिन्होंने कहा कि 40 वर्षीय गढ़वी को पार्टी द्वारा कराए गए एक सर्वेक्षण में 73 प्रतिशत वोट मिले हैं।

गढ़वी को राज्य पार्टी इकाई के प्रमुख गोपाल इटालिया के खिलाफ खड़ा किया गया था, जिन्होंने पाटीदार समुदाय के आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

इसुदान गढ़वी द्वारका जिले के पिपलिया गांव के एक किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं और ओबीसी वर्ग से आते हैं। गुजरात में ओबीसी की हिस्सेदारी करीब 48 प्रतिशत है।

केजरीवाल के अनुसार, ‘आप’ ने लगभग 16.5 लाख लोगों से रायशुमारी करवाने के बाद इसुदान का नाम चुना है, जिसमें 73 फीसदी लोगों ने उन्हें मुख्यमंत्री के तौर पर पहली पसंद बताया। दरअसल गत 29 अक्टूबर को केजरीवाल ने जनता से अपील की थी कि वह पार्टी से एसएमएस, व्हाट्सऐप, वायस मेल और ई-मेल के जरिये संपर्क करके बतायें कि राज्य में पार्टी का मुख्यमंत्री उम्मीदवार किसे होना चाहिए।

 बता दें कि चुनाव आयोग ने गुजरात के लिए चुनाव शेड्यूल जारी कर दिया है। प्रदेश की सभी 182 सीटों पर दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को वोटिंग होगी। 8 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश के साथ चुनाव नतीजे आएंगे। गुजरात में 27 साल से भाजपा सत्ता में है और इस बार आम आदमी पार्टी के साथ ही कांग्रेस से टक्कर मिल रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad