Advertisement

पंजाब से चार लाख युवाओं का विदेशों में पलायन, कांग्रेस नौकरी का वादा पूरा करने में रही नाकाम: यूथ अकाली दल

चंडीगढ़, यूथ अकाली दल के अध्यक्ष सरदार परमबंस सिंह रोमाणा ने कहा कि पिछले चार सालों के दौरान चार लाख से...
पंजाब से चार लाख युवाओं का विदेशों में पलायन,  कांग्रेस नौकरी का वादा पूरा करने में रही नाकाम: यूथ अकाली दल

चंडीगढ़, यूथ अकाली दल के अध्यक्ष सरदार परमबंस सिंह रोमाणा ने कहा कि पिछले चार सालों के दौरान चार लाख से ज्यादा नौजवानों का विदेशों में पलायन करना अमरिंदर सिंह की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार द्वारा घर घर नौकरी के नारे के तहत युवाओं को नौकरी देने में नाकाम रहने का पर्याप्त प्रमाण है।

यूथ अकाली दल के नवनियुक्त पदाधिकारियों की मीटिंग को संबोधित करते हुए सरदार परमबंस सिंह रोमाणा ने कहा कि इस सरकार के सत्ता में आने के बाद से 4 लाख से अधिक युवा विदेशों में नौकरी की तलाश में पंजाब छोड़कर चले गए हैं। उन्होने कहा कि हालांकि 2 लाख से अधिक नौजवान स्टडी वीजा पर विदेश गए थे लेकिन वास्तव में वे नौकरी की तलाश में गए थे। इनके अलावा 2 लाख से अधिक लोग विभिन्न देशों से इमीग्रेशन लेने के बाद विदेश चले गए । स्टडी वीजा पर विदेश गए नौजवानों के आंकड़ों का हवाला देते हुए सरदार रोमाणा ने कहा कि 2017 में 52160 नौजवान, 2018 में 60133, 2019 में 73574, 2020 में 33412 तथा 2021 में अब तक 5791 युवा पहले ही राज्य छोड़ कर जा चुके हैं। उन्होने कहा कि केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री ने लोकसभा में यह आंकड़े उपलब्ध कराए  हैं

उन्होने कहा कि एक तरफ तो युवा राज्य में नौकरी न मिलने के कारण तनाव में हैं तथा दूसरी तरफ कांग्रेस सरकार निजी काॅलेजों के रोजगार मेलों को सरकारी रोजगार मेला बताकर नौटंकी कर रही है। उन्होने कहा कि यह बात सभी को पता है कि ये काॅलेज पहले से ही सालाना आधार पर अपने परिसरों में रोजगार मेले लगाते आ रहे हैं सरकार का इन मेलों से कोई लेना-देना नही है।

यूथ अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि न केवल घर घर नौकरी ने चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर द्वारा गढ़ा गया नारा साबित किया बल्कि शहीद भगत सिंह के नाम पर उनके अन्य नारों के नाम पर झूठे वादे किए हैं। उन्होने कहा कि कांग्रेस सरकार ने शहीद ए आजम भगत सिंह के सम्मान में रोजगार सृजन योजना जैसी योजनाओं का नाम लेकर जघन्य अपराध किया था। उन्होने कहा कि जिन योजनाअेां में नौजवानों को अपना व्यवसाय (यारी इंटरप्राइजेज) शुरू करने के लिए 5 लाख रूपये का कर्ज देने का वादा शामिल था, इसके अलावा अपनी गाड़ी अपना रोजगार जिसमें वाहनों तथा आसान किश्तों पर नौजवानों को  25000 ट्रैक्टर देने का वादा किया था वे भी पूरे नही किए गए

सरदार रोमाणा ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह तथा वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल सीधे तौर पर इन मामलों में जिम्मेदार हैं तथा यूथ अकाली दल अपने चुनावी घोषणा पत्र में झूठे वादे करने के बाद उन्हे भागने नही देंगे।

यूथ अकाली दल ने पंजाब मंगदा जवाब रैलियों के विस्तार की भी घोषणा की तथा कहा कि वह हर विधानसभा क्षेत्र में रैलियां करेंगे। उन्होने कहा कि इसी तरह की रैली 28 मार्च को धूरी तथा 30 मार्च को गुरदासपुर में होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad