Advertisement

जम्मू-कश्मीर के नगरौटा में सुरक्षाबलों ने ट्रक में 4 आतंकी ढेर किए, जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद

जम्मू-कश्मीर में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित नगरौटा क्षेत्र में गुरुवार की सुबह...
जम्मू-कश्मीर के नगरौटा में सुरक्षाबलों ने ट्रक में 4 आतंकी ढेर किए, जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद

जम्मू-कश्मीर में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित नगरौटा क्षेत्र में गुरुवार की सुबह सुरक्षा बलों तथा आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर हो गए जबकि जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह(एसओजी) के दो जवान घायल हो गये। मुठभेड़ अब खत्म हो गई है, लेकिन सर्च ऑपरेशन जारी है। जम्मू-श्रीनगर हाईवे को बंद कर दिया गया है। सुरक्षाबलों ने दावा किया है कि चार आतंकी ट्रक में छिपे थे और ट्रक में ही उन्हें ढेर कर दिया गया।

पुलिस महानिरीक्षक(जम्मू रेंज) ने अपने ट्विटर हैंडिल पर लिखा , “ जम्मू कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बान टोल प्लाजा के समीप मुठभेड़ में चार आतंकवादी ढेर हो गये और एसओजी के दो जवान घायल हुए हैं।”

 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ सुबह करीब पांच बजे उस समय शुरु हुआ , जब एक वाहन में छुपे आतंकवादियों ने पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों पर गोलीबारी की। मुठभेड़ में घायल हुए जवानों की पहचान कुलदीप राज (अखनूर) और मोहम्मद इशाक मलिक ( नील कासिम बनिहाल , रामबन) के रूप में की गयी है। दोनों को जम्मू के सरकारी मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

विश्वसनीय सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि मुठभेड़ में मारे गये आतंकवादी पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य थे और वे हाल ही में अंतरराष्ट्रीय सीमा से घुसे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुरक्षा बलों ने खुफिया रिपोर्ट मिलने पर बन टोल प्लाजा के पास एक नाका लगाया था। आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठाकर निकलने की फिराक में थे। सुबह 5 बजे के करीब गाड़ियों की चेकिंग के दौरान आतंकवादियों के एक ग्रुप ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad