Advertisement

डीएसपी आत्महत्या मामले में कर्नाटक के मंत्री पर एफआइआर, भाजपा ने मांगा इस्तीफा

कर्नाटक के मंत्री केजे जॉर्ज के खिलाफ डीएसपी एमके गणपति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में...
डीएसपी आत्महत्या मामले में कर्नाटक के मंत्री पर एफआइआर, भाजपा ने मांगा इस्तीफा

कर्नाटक के मंत्री केजे जॉर्ज के खिलाफ डीएसपी एमके गणपति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में सीबीआइ ने एफआइआर दर्ज की है। साथ ही पूर्व आइजीपी (लोकायुक्त) प्रणव मोहंती और पूर्व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) एएम प्रसाद का नाम भी सीबीआइ की एफआइआर में है।

समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक, भाजपा ने सीबीआइ की प्राथमिकी में राज्य के मंत्री के जे जॉर्ज को नामजद किए जाने के बाद उनके तत्काल इस्तीफे की मांग की है।

भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘सीबीआइ ने मामले में प्रथम आरोपी के रूप में जॉर्ज को नामित किया है, ऐसे में, मैं उनके तत्काल इस्तीफे की मांग करता हूं। येदियुरप्पा ने यह भी कहा कि यदि जॉर्ज इस्तीफा नहीं देते हैं तो राज्य भाजपा इकाई उनके खिलाफ राज्यव्यापी विरोध करेगी।

उन्होंने कहा, हम विरोध प्रदर्शनों की योजना बनाने और तिथि तय करने के लिए कल बैठक करेंगे। भाजपा नेता ने कांग्रेस के इन आरोपों को खारिज किया कि यह उनके नेताओं के खिलाफ बदले की भावना के तहत की गई कार्रवाई है।

उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने सीबीआई को इस मामले में जांच का आदेश दिया था जिसके बाद सीबीआई ने उन्हें प्रथम आरोपी के रूप में नामजद किया। येदियुरप्पा ने गणपति के परिवार के लिए सुरक्षा की भी मांग की।

जांच एजेंसी ने कर्नाटक पुलिस की प्राथमिकी को फिर से दर्ज किया। प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि मौत से पहले गणपति ने कहा था कि यदि उन्हें कुछ होता है तो जॉर्ज, मोहंती और प्रसाद ही इसके लिए जिम्मेदार होंगे।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad