Advertisement

गुजरात: नमक फैक्ट्री में हुआ दर्दनाक हादसा, दीवार के नीचे दबने से 12 लोगों की मौत, मृतक परिवारों को मुआवजे का ऐलान

बुधवार को गुजरात के मोरबी के हलवाड़ जीआईडीसी में एक नमक कारखाने की दीवार गिरने से बड़ा हादसा हो गया। इस...
गुजरात: नमक फैक्ट्री में हुआ दर्दनाक हादसा, दीवार के नीचे दबने से 12 लोगों की मौत, मृतक परिवारों को मुआवजे का ऐलान

बुधवार को गुजरात के मोरबी के हलवाड़ जीआईडीसी में एक नमक कारखाने की दीवार गिरने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों को शहर के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। इनमें कईयों की हालत गंभीर है, जिससे मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका व्यक्त की जा रही है। हादसे पर पीएम मोदी और सीएम भूपेंद्र पटेल ने दुख जताया। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतक परिवारों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार की मदद का ऐलान किया गया है।

मोरबी पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया, “हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है और उनके शव मलबे से बरामद किए गए हैं। उन्हें पोस्टमार्टम के लिए हलवाड़ के एक सरकारी अस्पताल भेज दिया गया है। हादसे में एक व्यक्ति घायल है और पास के अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।” बताया जा रहा है कि घटना बुधवार दोपहर करीब 12 बजे हुई और पुलिस दीवार गिरने के कारणों की जांच कर रही है।

उधर, राज्य के श्रम एवं रोजगार मंत्री और स्थानीय विधायक बृजेश मेरजा ने कहा कि यह दुखद घटना हलवाड़ औद्योगिक क्षेत्र के अंदर स्थित समुद्री नमक की फैक्ट्री में हुई। उन्होंने कहा, "कम से कम कारखाने के 12 श्रमिकों की मौत हो गई है।"

गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने मोरबी में नमक कारखाने की दीवार गिरने की घटना में मारे गए हर श्रमिक के परिजनों को सीएम राहत कोष से 4 लाख रुपये देने की घोषणा की है। सीएम ने मोरबी जिला कलेक्टर और सिस्टम ऑपरेटरों को तत्काल बचाव और राहत कार्यों के निर्देश भी दिए।

वहीं, मोरबी में हुए दर्दनाक हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। पीएमओ की तरफ से किए गए ट्वीट में पीएम ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) की ओर से दो-दो लाख रुपये देने की घोषणा की है। जबकि, घायलों को 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad